Sunday , July 21 2024

मुजफ्फरपुर रेप कांडः समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने दिया इस्तीफा

पटना। बिहार सरकार में समाज कल्याण विभाग की मंत्री मंजू वर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. मंत्री मंजू वर्मा के पति पर मुजफ्फपुर बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर से कथित संबंध के आरोप लग रहे थे. बुधवार को इस बात का खुलासा हुआ था कि ब्रजेश ठाकुर और मंजू वर्मा के पति के बीच कुल 17 बार फोन पर बात हुई थी. इस खुलासे के साथ ही मंजू वर्मा के इस्तीफे की मांग और तेज हो गई.

मंत्री मंजू वर्मा के इस्तीफे के लिए नीतीश कुमार पर लगातार निशाना साधा जा रहा था. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लगातार नीतीश कुमार पर मंत्री और अधिकारियों को बचाने का आरोप लगा रहे थे.

लगातार बढ़ते दवाब के बाद मंजू वर्मा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करने के बाद इस्तीफा दिया है. ऐसा पहले ही माना जा रहा था कि फोन कॉल्स के खुलासे के बाद से मंत्री मंजू वर्मा की मुश्किलें बढ़ सकती है. हालांकि इससे पहले मंजू वर्मा ने भी कहा था कि अगर मैं इस्तीफा दूंगी तो मेरे पति आरोपी हो जाएंगे. इसलिए मैं इस्तीफा नहीं दूंगी.

वहीं, ब्रजेश ठाकुर ने कोर्ट जाने से पहले मीडिया से अपने बयान में कहा कि उनपर लगे सभी आरोप झूठा है और निराधार है. ब्रजेश ठाकुर ने कहा कि उन्हें राजनीति के तहत फंसाया जा रहा है. समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा के पति से उनकी फोन पर बात हुई इसे लेकर खुलासे पर ब्रजेश ने कहा कि उनसे केवल राजनीतिक बातचीत हुई है.

ब्रजेश ठाकुर का कहना है कि उस पर लगे सभी आरोप निराधार है और गलत है. वह मुजफ्फरपुर से चुनाव लड़ने का मन बना रहे थे. और वह कांग्रेस में जाना चाहते थे, इसलिए उन्हें फंसाने की साजिश रची गई है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin