Saturday , July 20 2024

नितिन गडकरी ने निवेशकों से कहा- मेरे पास निवेश कीजिए, बैंक से ज्यादा रिटर्न दूंगा

नई दिल्ली। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने आम लोगों ने कहा है कि वो अपनी छोटी बचत को बुनियादी क्षेत्र में निवेश करें. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के बांड से खुदरा निवेशकों को बैंक के मुकाबले ज्यादा रिटर्न मिलेगा.

नितिन गडकरी ने कहा, ‘हमारा टोल कलेक्शन अच्छा है. हमारी रेटिंग ट्रिपल ए है. हिंदुस्तान के छोटे निवेशकों को बैंकों में जितना रिटर्न मिलना चाहिए, नहीं मिल रहा है. इसलिए हमने कहा कि हम देंगे. मैंने आठ प्रतिशत रिटर्न दिया है और थोड़ा ज्यादा देने में भी दिक्कत नहीं है.’

शिपिंग में भी निवेश के मौके 
गडकरी ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की 25वीं वर्षगांठ के मौके पर कहा, ‘हमारे पास निवेश कीजिए और मैं बैंक सेविंग से कहीं बेहतर रिटर्न दूंगा. हम आपके पैसे से सड़क बनाएंगे और आपको रिटर्न देंगे.’ उन्होंने कहा कि सड़क के साथ ही शिपिंग सेक्टर पर भी आप निवेश कीजिए, क्योंकि हमारे सभी पोर्ट फायदे में हैं.

एनएचएआई इस साल बांड के जरिए 63,000 करोड़ रुपये जुटाना चाहता है. प्राधिकरण ने बीते साल 52,000 करोड़ रुपये जुटाए थे. उन्होंने कहा, ‘सरकार के बजट से ज्यादा हमारा काम लोगों के धन से चलता है. हम आपके धन का इस्तेमाल करके सड़क बनाएंगे और आपको हर महीने रिटर्न देंगे.’ उन्होंने कहा कि भारत सर्वाधिक तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है और भारत दुनिया का सबसे बड़ा बाजार है.

10 हजार करोड़ का निवेश हुआ
उन्होंने बताया कि इस साल अभी तक सड़क क्षेत्र में 10,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया जा चुका है और 58 प्रोजेक्ट शुरू होने वाले हैं. उन्होंने बताया कि 7.5 लाख करोड़ रुपये का भारतमाला प्रोजेक्ट जल्द शुरू हो जाएगा और दस नदियों में इनलैंड वाटर शिपिंग प्रोजेक्ट भी शुरू होने के लिए तैयार है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin