Saturday , July 20 2024

जब रूडी ने रविशंकर प्रसाद से कहा, ‘हम चाहते हैं कि आप अगली बार चुनकर आएं’

नई दिल्ली। संसद में सत्तापक्ष एवं विपक्षी सदस्यों के बीच आपसी हंसी-मजाक एवं नोंकझोंक तो प्राय: देखने को मिलती है किंतु गुरुवार को सत्तारूढ़ बीजेपी के एक पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कानून मंत्री के बीच इस तरह की हंसी-मजाक हुई. बीजेपी के राजीव प्रताप रूडी ने हल्के-फुल्के अंदाज में कहा कि हम चाहते हैं कि कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद अब लोकसभा में चुनकर आएं तो प्रसाद ने जवाब में कहा कि इस बारे में पार्टी तय करेगी.

विदेशो में रहने वाले प्रवासी भारतीयों को प्रॉक्सी के जरिये यहां वोट देने का अधिकार देने वाले लोक प्रतिनिधित्व संशोधन विधेयक पर लोकसभा में चर्चा के दौरान बीजेपी के राजीव प्रताप रूडी ने प्रवासी श्रमिकों को मताधिकार देने के संबंध में कुछ सुझाव दिए. इसी दौरान उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि कानून मंत्री अगली बार लोकसभा में चुनकर आएं.

विधेयक पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए प्रसाद ने कहा कि रूडी ने मेरे लोकसभा में जीतकर आने की इच्छा प्रकट की है तो मैं केवल इतना कहूंगा, “मैं पार्टी का कार्यकर्ता हूं और पार्टी तय करेगी.” इसके बाद रूडी को यह कहते सुना गया कि ‘मन की बात’ है. इस पर प्रसाद ने कहा, “यह मेरी नहीं, आपके मन की बात है.”

बदले-बदले से नजर आ रहे हैं रूडी
कुछ दिन पहले भी रूडी ने विपक्ष का साथ दिया था और अपनी ही सरकार के मंत्री के जवाब पर सवाल उठा दिए थे. दरअसल, बिहार में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत सड़कों के निर्माण को लेकर दो अगस्‍त को लोकसभा में ग्रामीण विकास राज्य मंत्री रामकृपाल यादव ने जवाब दिया था. विपक्ष ने सवाल खड़े किए. राजीव प्रताप रूडी भी विपक्ष के साथ नजर आए. बीजेपी के राजीव प्रजाप रूडी ने मंत्री के बयान पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि सड़क निर्माण से जुड़े पहले चरण में ‘कोर नेटवर्क’ से कई गांव छूट गए हैं. उन्होंने कहा कि कई प्रांतों में सड़क निर्माण का दूसरा और तीसरा चरण चल रहा है, लेकिन बिहार में पहला ही चरण पूरा हो रहा है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin