Wednesday , April 24 2024

तीन तलाक पर राजनीति कर रही कांग्रेस, देश के सामने करेंगे बेनकाबः रविशंकर

नई दिल्ली। मोदी सरकार ने राज्यसभा में तीन तलाक बिल अटकाने पर विपक्षी दल कांग्रेस पर करारा हमला बोला है. केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सेलेक्ट कमेटी के बहाने तीन तलाक को पारित नहीं होने देना चाहती है. कांग्रेस पार्टी वोट बैंक की राजनीति कर रही है.

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी, सोनिया गांधी और राहुल गांधी की कड़ी आलोचना की. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को तीन तलाक के बारे में पता तक नहीं है. हम तीन तलाक के मुद्दे पर कांग्रेस को देश के सामने बेनकाब करेंगे. साथ ही इस तीन तलाक बिल को संसद के अगले सत्र में फिर से लेकर आएंगे.

बता दें कि राज्यसभा में आम सहमति नहीं बन पाने के कारण मॉनसून सत्र के आखिरी दिन शुक्रवार को तीन तलाक बिल टाल दिया गया.

मीडिया से बातचीत करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा, ‘मुझे बहुत पीड़ा से बताना पड़ रहा है कि कांग्रेस पार्टी ने तीन तलाक बिल को रोकने का पूरा प्रयास किया है. हमने इस बिल में तीन सुधार किए और इसको फिर से सदन में लेकर आए हैं. कांग्रेस से हमने बार-बार पूछा कि आपकी क्या आपत्ति है, उसको बताइए….हम उसका समाधान करेंगे. पर कांग्रेस पार्टी इस बिल को सेलेक्ट कमेटी में भेजने की रट लगा रखी है.’

उन्होंने कहा कि राज्यसभा में कांग्रेस पार्टी वेल में आकर दूसरा विषय उठाती रही और सदन को चलने नहीं दिया. इससे पहले केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राज्यसभा में कहा कि सदन में सभी बिल पारित हो रहे हैं, लेकिन तीन तलाक बिल क्यों नहीं पारित हो रहा है? छोटी-मोटी बातों को लेकर एक झटके में मुस्लिम महिलाओं को तलाक दिया जा रहा है और वो न्याय को भटक रही हैं.

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सभापति वेंकैया नायडू से सवाल किया, ‘क्या इन पीड़ित मुस्लिम महिलाओं को न्याय नहीं मिलना चाहिए? ये पीड़ित मुस्लिम महिलाएं रोज मेरे पास आती हैं.’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी सेलेक्ट कमेटी के बहाने बिल को लटकाना चाहती है.

इसके अलावा अनंत कुमार ने आरोप लगाया कि मुस्लिम महिलाओं को न्याय दिलाने के नाम पर सोनिया और राहुल गांधीघड़ियाली आंसू बहा रहे हैं. वास्तव में वो नहीं चाहते हैं कि मुस्लिम महिलाओं को न्याय मिले. अनंत कुमार ने कहा, ‘हम चाहते थे कि इसी सत्र में तीन तलाक का बिल राज्यसभा में पास हो जाए. इस वजह से हम राज्यसभा में सुबह से इंतजार करते रहे. लेकिन कांग्रेस ने इसको लटका कर रखा.’

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin