Saturday , July 20 2024

सिंधिया के बाद अब सचिन पायलट को भी राहुल गांधी ने मारी आंख

नई दिल्ली। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष शनिवार को जयपुर में थे. इस दौरान राहुल गांधी का जमकर स्वागत किया गया. एयरपोर्ट से लेकर सभास्थल तक हुए रोड शो में उनके ऊपर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जमकर फूल भी बरसाए. गौरतलब है कि राहुल गांधी जयपुर साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर राजस्थान में कांग्रेस का चुनावी बिगुल फूंकने पहुंचे थे. लेकिन राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित कांग्रेस प्रतिनिधि सम्मेलन के मंच पर राहुल गांधी एक बार फिर कुछ ऐसा कर बैठे जिसकी चर्चा कई दिनों तक होते रहनी तय है. जी हां. संसद भवन में सिंधिया को आंख मारने की घटना के बाद जमकर ट्रोल होने के बावजूद उन्होंने एक बार फिर वही घटना दोहरा दी. इस बार राहुल गांधी ने पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलट को आंख मारी ताकि वे वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत से मंच पर गले मिलें.

सचिन पायलट को किया था इशारा
जी हां, यह सच है… राहुल गांधी ने जयपुर में एक बार फिर आंख मारी है. संसद में आंख मारने की घटना के बाद दूसरी बार उनके द्वारा ऐसी घटना हुई है. शनिवार को रामलीला मैदान में कांग्रेस के कार्यक्रम के दौरान मंच पर राहुल ने आंख मारी थी. डेलीगेशन संवाद के बाद जब मंच पर सारे नेता जमा थे उस वक्त सचिन पायलट की तरफ राहुल गांधी ने एक खास इशारा किया था. राहुल ने आंख मारकर सचिन पायलट को इशारा किया था. राहुल ने सचिन पायलट को अशोक गहलोत से गले मिलने के लिए इशारा किया था. इसके बाद पायलट अशोक गहलोत के गले मिले थे. इस घटना के बाद मंच पर मौजूद राहुल गांधी सहित अन्य नेताओं ने जमकर ठहाके भी लगाए थे. यहां भी उनसे एक ‘बड़ी गलती’ हुई थी.

आंख मारने के बाद हुई एक और चूक
कांग्रेस के कार्यक्रम में राहुल गांधी समेत दूसरे बड़े नेताओं से उस समय बड़ी चूक हो गई, जब वहां पर राष्ट्रगान बज रहा था. शनिवार को राहुल गांधी के इस कार्यक्रम में राजस्थान कांग्रेस के सभी बड़े नेता मौजूद थे. इसी दौरान मंच पर एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने सावधान बोलकर राष्ट्रगान गाना शुरू कर दिया. लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सचिन पायलट और अशोक गहलोत ने उसे सुना ही नहीं और किसी बात पर हंसते ही रहे. इधर राष्ट्रगान शुरू हो गया. हालांकि जैसे ही उन्हें इस बात का अहसास हुआ, सभी नेता तुरंत सावधान की मुद्रा में खड़े हो गए. हालांकि तब तक कुछ देर हो चुकी थी.

सोशल मीडिया पर पहुंचा यह वीडियो
इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. भाजपा की आईटी सेल के प्रभारी ने इस वीडियो को ट्विटर पर पोस्ट करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष और दूसरे नेताओं की आलोचना की. इसके बाद दोनों तरह के कमेंट्स आने शुरू हो गए. कुछ लोगों ने जहां इसे कांग्रेस नेताओं और राहुल गांधी की गलती बताई तो वहीं पर कुछ लोगों ने उन्हें ऐसे वीडियो भी पोस्ट कर दिए, जिसमें राष्ट्रगान के समय भाजपा के नेताओं से गलती हुई थी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin