Saturday , April 20 2024

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को “बौना” दिखाने या समझने की गलती एसपी और बीएसपी पड़ सकती है भारी : सलमान खुर्शीद

लखनऊ। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने 2019 के चुनावों के लिए उत्तर प्रदेश में गठबंधन में कांग्रेस को शामिल नहीं करने या राज्य में उसे “बौना” दिखाने को लेकर समाजवादी पार्टी (एसपी) और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) जैसी पार्टियों को आगाह किया है. उन्होंने कहा कि इस तरह का कोई भी कदम भविष्य के लिहाज से ‘‘अदूरदर्शी’’ साबित होगा और बीजेपी को फायदा पहुंचाएगा.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के मुद्दे में अभी “नहीं उलझने” का संदेश दिया था और कहा था कि पूरा ध्यान “साथ लड़कर” आम चुनाव जीतने पर होना चाहिए. खुर्शीद ने कहा कि यह “रणनीतिक” लिहाज से सबसे बेहतर चीज थी जो कांग्रेस ने यह सुनिश्चित करने के लिए की कि बीजेपी विपक्षी पार्टियों के बीच अंतर पैदा करने में कामयाब न हो जो महागठबंधन की दिशा में काम कर रही हैं.

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दो बार प्रमुख रहे खुर्शीद ने कहा कि पार्टियों को राज्य में कांग्रेस को नहीं नकारना चाहिए और यह जरूरी है कि वह 2019 चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से मुकाबले के लिए एसपी और बीएसपी के साथ गठबंधन में रहे.

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को बहुत कम सीट दिए जाने या महागठबंधन से बाहर रखे जाने की चर्चा पर खुर्शीद ने कहा, “मुझे लगता है कि भविष्य के लिहाज से यह ठीक नहीं होगा. मैं ऐसा इसलिए नहीं कह रहा हूं कि हम विपरीत विचार से फायदा उठाने के लिए खड़े हुए हैं बल्कि मेरा मानना है कि कांग्रेस को बाहर रखने या उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को बौना दिखाना दूरदर्शिता नहीं होगा.”

उन्होंने कहा कि अगर इस तरह का कुछ होता है तो इससे बीजेपी को फायदा होगा. खुर्शीद ने कहा कि यह भी ध्यान में रखा जाना चाहिए कि कांग्रेस ने 2009 के लोकसभा चुनावों में राज्य में अच्छा प्रदर्शन किया था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin