Saturday , July 20 2024

छत्‍तीसगढ़ में पांच दांत वाले बच्चे का जन्म, डॉक्टर भी हैरत में

रायपुर। छत्तीसढ़ के बलरामपुर में एक अनोखा मामला सामने आया है. दरअसल, यहां चलगती के ग्राम कोटरकी में महिला ने एक ऐसे बच्चे को जन्म दिया है, जिसके पांच दांत हैं. जब डाक्टरों ने इस नवजात बच्चे को देखा तो वे भी हैरान रह गए.

उन्होंने इसकी सूचना बच्चे के परिजनों को दी. इस पर बच्चे के परिजन भी असमंसज में पड़ गए. उन्होंने इस घटना की जानकरी स्थानीय लोगों को दी. तो गांव में बच्चे को फौरन अवतारी पुरुष घोषित कर दिया गया. बच्‍चे की मां का नाम सोनहत है. जानकारी के मुताबिक शनिवार को गर्भवती सोनहत को पेट दर्द हुआ, जिसके बाद उसे चलगती सामुदायिक अस्पताल में लाया गया. रात में उसने इस बच्चे को जन्म दिया.

प्रसूति कार्य करने वाली ड्यूटी में तैनात नर्स ने बताया कि बच्चे के मुंह की सफाई के दौरान उसे पांच दांत दिखाई दिए. उसने इसकी जानकारी डाक्टरों को दी. फ़िलहाल इस बच्चे को इंटेसिव केयर यूनिट में रखा गया है. डाक्टरों के मुताबिक बच्चे की दिल की धड़कन काफी बढ़ी हुई है. जबकि उसकी मां बिलकुल सामान्य हालत में है. डाक्टरों ने बताया कि अगले 24 घंटे तक इस बच्चे को निगरानी में रखा जाएगा और उसके सामान्य होते ही छुट्टी दे दी जाएगी.

पूजा करने पहुंचे लोग

पांच दांत वाले बच्‍चे को देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी. वहीं कुछ लोग पूजा-पाठ में जुट गए. हालांकि अस्‍पताल के डॉक्‍टरों ने फटकार के बाद लोगों को मौके से हटाया. फिलहाल डाक्टरों ने जच्चा-बच्चा की हालत को देखते हुए उन्हें इंटेंसिव केयर यूनिट में रखा है. इस यूनिट में बच्चे के माता-पिता के अलावा किसी अन्‍य को दाखिल नहीं होने की हिदायत दी गई है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin