Saturday , July 20 2024

सोमनाथ चटर्जी के निधन पर पीएम मोदी और राहुल गांधी ने जताया शोक

कोलकाता। पूर्व लोकसभा अध्‍यक्ष्‍ा सोमनाथ चटर्जी का सोमवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. वह 89 साल के थे और किडनी संबंधी बीमारी से जूझ रहे थे. उनके इस निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने शोक जताया है. पीएम मोदी ने ट्वीट करके पूर्व लोकसभा अध्‍यक्ष सोमनाथ चटर्जी को भारतीय राजनीति का पुरोधा बताया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सोमनाथ चटर्जी ने हमारे संसदीय लोकतंत्र को मजबूत किया. साथ ही वह गरीबों और असहाय के बेहतरी की बुलंद आवाज थे. पीएम मोदी ने कहा कि सोमनाथ चटर्जी के निधन से दुख हुआ. उन्‍होंने कहा कि उनकी संवेदनाएं सोमनाथ चटर्जी के परिवार और समर्थकों के साथ हैं.

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमनाथ चटर्जी के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि चटर्जी अपने आप में एक संस्था थे जिनका सभी पार्टियों के लोग बहुत अधिक सम्मान करते थे. राहुल ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं 10 बार सांसद रहे और लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी के निधन पर दुख प्रकट करता हूं. वह एक संस्था थे. सभी पार्टियों के सांसद उनका बहुत सम्मान और सराहना करते थे.’ उन्होंने कहा, ‘दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ है.’

बता दें कि दस बार लोकसभा के सदस्‍य रहे सोमनाथ चटर्जी का निधन लंबी बीमारी के बाद सोमवार को कोलकाता के एक निजी अस्‍पताल में हुआ. उन्‍हें किडनी संबंधी बीमारी के कारण दस अगस्‍त को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्‍हें वेंटिलेटर पर रखा गया था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin