Sunday , July 14 2024

जम्मू-कश्मीरः कुपवाड़ा के तंगधार में आतंकी घुसपैठ की कोशिश नाकाम, 1 जवान शहीद

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर में आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को सेना ने नाकाम कर दिया लेकिन इस दौरान एक जवान के शहीद होने की खबर है. सेना के एक अधिकारी ने बताया कि तंगधार सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करने के दौरान सिपाही पुष्पेंद्र सिंह शहीद हो गए. उन्होंने बताया कि सेना के बदामीबाग मुख्यालय में एक समारोह में सिपाही पुष्पेंद्र सिंह को कल श्रद्धांजलि दी जाएगी.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि वहीं एक अन्य घटना में उरी सेक्टर में हुए विस्फोट में भी एक जवान शहीद हो गया है.

4 गढ़वाल राइफल के जवान कुलदीप सिंह की मौत एक विस्फोट में हो गई. हालांकि तत्काल विस्फोट के पीछे की वजह का पता नहीं चल पाया है.

स्वतंत्रता दिवस पर जम्मू कश्मीर में सुरक्षा कड़ी की गई
स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर कश्मीर घाटी और प्रदेश की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है. पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एस पी वैद ने श्रीनगर संवाददाताओं को बताया कि सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है और पुलिस को सतर्क कर दिया गया है. वैद ने कहा कि पुलिस और अन्य सुरक्षा बल यह सुनिश्चित करेंगे कि लोग बिना किसी भय के स्वतंत्रता दिवस मना सकें. बटमालू में कल आतंकवाद निरोधी अभियान का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि पुलिस सतर्क थी और क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी सूचना थी.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रमुख आयोजन स्थलों के नजदीक बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है. आयोजन स्थलों को सील कर दिया गया है. अधिकारियों ने बताया कि मुख्य आयोजन श्रीनगर के शेर ए कश्मीर स्टेडियम में होगा जहां राज्यपाल एनएन वोहरा तिरंगा फहरायेंगे. इस स्थान को अभेद्य किले में तब्दील कर दिया गया है.

अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर के मुख्य प्रवेश स्थल और विभिन्न स्थानों में जांच चौकियां बनायी गयी हैं. इसके अलावा वाहनों की नियमित जांच की जा रही है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin