Sunday , July 14 2024

यूपी के इन 4 शहरों में आज से नहीं जाएगी बिजली, मिला स्वतंत्रता दिवस पर तोहफा

लखनऊ। 15 अगस्त पर यूपी के 4 शहरों को तोहफा मिला है. इन चार शहरों को बिजली कटौती से मुक्त बना दिया गया है. लखनऊ, वाराणसी, नोएडा और गाजियाबाद को फिलहाल ये तोहफा मिला है. इन 4 शहरों को नो ट्रिपिंग जोन घोषित कर दिया गया है.

उत्तर प्रदेश के बिजली मंत्री श्रीकांत शर्मा ने इस बात की घोषणा अपने ट्विटर पर भी की है. उन्होंने लिखा है,” सीएम योगी आदित्यनाथ जी की मंशा के अनुरूप प्रथम चरण में प्रदेश के गाजियाबाद, नोएडा, लखनऊ और वाराणसी को आज से नो ट्रिपिंग जोन घोषित कर दिया गया है। अब इन शहरों के निवासियों को बिना कटौती 24 घंटे विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित होगी।”

जानकारी के मुताबिक अब बाकी शहरों को भी इस दायरे में लाने का प्रयास किया जाएगा. यूपी में बिजली समस्या से निजात पाने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है. गाजियाबाद में रात के वक्त बिजली लगातार अप-डाउन करती है जिसके कारण कई इलाकों से बिजली उपकरण खराब होने की भी शिकायतें हैं. लखनऊ, वाराणसी और नोएडा में भी दिन में एक-दो बार बिजली जाने की समस्या आम बात है.

दरअसल बिजली चोरी, जर्जर तार, ओवरलोडिंग जैसी समस्याओं से विभाग को निपटना होता है. हालांकि बिजली मंत्री और अधिकारी ट्विटर पर काफी सक्रिय हैं और लोगों की समस्याओं को समझ कर उन्हें सुलझाने का प्रयास करते हैं.

Shrikant Sharma

@ptshrikant

श्री @myogiadityanath जी की मंशा के अनुरूप प्रथम चरण में प्रदेश के गाजियाबाद, नोएडा, लखनऊ और वाराणसी को आज से नो ट्रिपिंग जोन घोषित कर दिया गया है। अब इन शहरों के निवासियों को बिना कटौती 24 घंटे विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित होगी। @BJP4India @UPGovt

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin