Sunday , July 14 2024

उत्तर प्रदेश के औरैया में दो साधुओं की पीट-पीट कर कथिय हत्या, 1 की हालत गंभीर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के औरैया जिले के बिधुना में दो साधुओं की कथित तौर पर हत्या कर दी गयी, जबकि एक अन्य साधू गंभीर रूप से घायल हो गया. इस घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया है. वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे और मामले को नियंत्रित किया. पुलिस ने कहा है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सक्सेना ने बताया कि बिधूना पुलिस स्टेशन के कुदरकोट इलाके के भयानक नाथ मंदिर में बुधवार तड़के करीब तीन बजे मंदिर के तीन साधुओं पर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया. पुलिस ने स्थानीय लोगों के हवाले से बताया कि ऐसा संदेह है कि इन साधुओं पर हमला इसलिये हुआ क्योंकि यह कथित गौकशी का विरोध करते थे.

बिधुना के पुलिस क्षेत्राधिकारी भास्कर वर्मा ने बताया कि साधुओं को पहले चारपाई पर बांधा गया, फिर उनकी हत्या कर दी गयी. उन्होंने बताया कि मारे गये साधुओं के नाम लज्जाराम और हल्केराम हैं. रामशरण नामक साधू बुरी तरह से घायल है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इन तीनों साधुओं की उम्र 50 से 60 साल के बीच है. घटनाक्रम के बाद इलाके में तनाव है जिसे देखते हुये भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर नजर रखे हुये हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin