Sunday , July 14 2024

अटल जी की शोकसभा का ओवैसी के पार्षद ने किया था विरोध, पहले पिटे, अब पुलिस ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली/औरंगाबाद। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के शोक प्रस्ताव का विरोध करने वाले एआईएमआईएम पार्षद सैयद मतीन को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सैयद मतीन पर धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाना, सांप्रदायिक सौहार्द को ठेस पहुंचाने और दंगा भड़ाकाने के मामले में केस दर्ज किया गया था, जिसके बाद उन्हें पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार किया है. पुलिस ने एमआईएम के जिलाध्यक्ष जावेद कुरेशी को भी गिरफ्तार किया  है.

दरअसल, महाराष्ट्र के औरंगाबाद महानगर पालिका में भी अटल जी को श्रद्धांजलि देने के लिए प्रस्ताव लाया गया था. इस प्रस्ताव का असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के पार्षद सैयद मतीन ने विरोध किया. मतीन को ये विरोध करना महंगा पड़ा क्योंकि मतीन की इस हरकत से नाराज दूसरे पार्षदों ने सैयद मतीन खूब पिटाई की.

 

 

एमआईएमके जिलाध्यक्ष को भी किया गिरफ्तार
पुलिस ने एआईएमआईएम पार्षद सैयद मतीन के साथ एआईएमआईएम के जिलाध्यक्ष जावेद कुरेशी को भी गिरफ्तार किया है. जावेद पर पुलिस के काम में रुकावट डालने, सरकारी काम को बाधित करने और पुलिस को धमकाने को आरोप में केस दर्ज किया है. इसके साथ ही पुलिस ने एमआईएम पार्षद सैयद मतीन की पिटाई करने वाले बीजेपी पार्षद प्रमोद राठौड़, विजय औताड़े और राज वानखेड़े के खिलाफ भी केस दर्ज किया है.

पार्टी ने मतीन के बयान से किया किनारा
देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के शोक प्रस्ताव का विरोध करने वाले एआईएमआईएम पार्षद सैयद मतीन से पार्टी ने किनारा कर लिया है. पार्टी विधायक इम्तियाज जलील ने कहा कि पार्षद ने ऐसा क्यों किया, इसका कारण तो वहीं बता पाएगा लेकिन इस घटना सें पार्टी का कोई लेना देना नहीं है. उन्होंने साफ कहा कि हमारे पार्षद मतीन जो किया उसका समर्थन नहीं करते है.

पार्टी ने की थी कार्रवाई की मांग
सैयद मतीन को पीटने वाले पार्षदों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाने की मांग एआईएमआईएम कर रही थी. कार्रवाई करते हुए पुलिस ने तीन पार्षदों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin