Monday , July 22 2024

आज जारी होगा 41556 सहायक अध्यापक भर्ती का विज्ञापन, शिक्षक दिवस पर मिलेगी सौगात

लखनऊ।  सहायक अध्यापक भर्ती के लिए हुई लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण 41,556 अभ्यर्थियों के लिए विज्ञापन 20 अगस्त को जिला स्तर पर जारी किया जाएगा। इसके बाद 5 सितंबर को शिक्षक दिवस पर इन्हें सहायक अध्यापक पद पर नौकरी की सौगात मिलेगी।

बेसिक शिक्षा विभाग के प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में 68,500 सहायक अध्यापक भर्ती के लिए हुई लिखित परीक्षा में 41,556 अभ्यर्थी ही उत्तीर्ण हुए हैं। राज्य सरकार ने इन अभ्यर्थियों को जिलों में सहायक अध्यापक पद पर नियुक्ति के लिए कार्यक्रम जारी कर दिया है।

विभाग के विशेष सचिव देवप्रताप सिंह के आदेश के मुताबिक सहायक अध्यापक भर्ती में ऐसी महिला अभ्यर्थी को नियुक्ति नहीं दी जाएगी जिनके एक से अधिक पति जीवित हैं। 41556 पदों में आरक्षित वर्ग के पदों पर भर्ती नहीं होने की स्थिति में अतिरिक्त अवशेष (26944) पदों में से उस वर्ग के उतने पदों को रिक्त रखा जाएगा।

यह रहेगा कार्यक्रम

20 अगस्त विज्ञापन प्रकाशन।
21 अगस्त से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन व आवेदन।
28 अगस्त ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख।
31 अगस्त तक डाटा प्रोसेसिंग कर परिषद को देंगे सूची।
01 से 03 सितंबर तक जिलों में होगी काउंसलिंग।
साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin