Tuesday , July 2 2024

इमरान खान के प्रधानमंत्री बनते ही पीसीबी के चेयरमैन की हुई छुट्टी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन नजम सेठी ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. वह पिछले चार साल से इस पद पर कार्यरत थे और देश में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की कुछ हद तक वापसी का श्रेय इन्हें दिया जाता है.

सेठी का यह इस्तीफा पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री और पूर्व कप्तान इमरान खान के पद संभालने के बाद आया है. सेठी और इमरान के ताल्लुकात बेहतर नहीं माने जाते हैं.

सेठी ने ट्विटर पर लिखा, “मैं पीसीबी चेयरमैन के पद से इस्तीफा देने के लिए नए प्रधानमंत्री के शपथ लेने का इंतजार कर रहा था. मैंने सोमवार को यह कर दिया. मैं पीसीबी को शुभकामनाएं देता हूं और उम्मीद करता हूं कि हमारी क्रिकेट टीम और मजबूत होगी.”

सेठी को पीसीबी बोर्ड ऑफ गवर्नर्स में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने 2014-2017 के लिए और फिर पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने 2017-2020 के लिए नामित किया था. उन्होंने कहा कि वह नए प्रधानमंत्री को पाकिस्तान की क्रिकेट के प्रति उनके विजन को अमल में लाने के लिए रास्ता देना चाहते हैं.

सेठी ने अपने इस्तीफे में लिखा, “मैं 2017 में बोर्ड के सभी 10 सदस्यों की सर्वसम्मति से चेयरमैन नियुक्त हुआ था. मेरा कार्यकाल तीन साल यानी 2020 तक था. मुझे लगता है कि मैं क्रिकेट की सेवा करने में सफल रहा हूं.”

उन्होंने इमरान की बातों को हवाला देते हुए त्यागपत्र में लिखा, “आपने कई मर्तबा कहा है कि आपके पास देश की क्रिकेट को लेकर विजन है. इसलिए बेहतर यह होगा कि आप इस जिम्मेदारी को संभालें और नए प्रबंधन को लाएं जिस पर अपको पूरा विश्वास हो.”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin