Friday , May 10 2024

हमारे पास कुलभूषण जाधव के खिलाफ ‘ठोस सबूत’ हैं : पाकिस्तान

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की नवनिर्वाचित सरकार के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि पाकिस्तान के पास कुलभूषण जाधव के खिलाफ ‘ठोस सबूत’ हैं और वह इनकी बुनियाद पर अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में यह केस जीत जाएगा. कुरैशी ने आगे कहा है, ‘हम अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में अपना पक्ष पूरी मजबूती से रखेंंगे.’

पाकिस्तान की एक जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को वहां की सरकार भारतीय जासूस बताती है. उसका आरोप है कि जाधव भारतीय खुफिया एजेंसियों के एजेंट हैं. वहीं भारत का कहना है कि जाधव देश के पूर्व नौसैनिक हैं जिन्हें ईरान से अगवा कर पाकिस्तान ले जाया गया है.

पाकिस्तान की एक अदालत ने जाधव के ऊपर लगे आरोपों पर सुनवाई करते हुए उन्हें 2016 में मौत की सजा सुनाई थी. इसके बाद भारत इस मामले को जिनेवा स्थित अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) में ले गया था. आईसीजे ने भारत की याचिका पर सुनवाई करते हुए जाधव की सजा पर रोक लगा थी. जियो टीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक अब इस मामले में अगले साल फरवरी में सुनवाई होगी और अंतिम फैसला सुनाया जाएगा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin