Tuesday , May 14 2024

बिहार में राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज, ‘देश को अपमान करने का लगाया गया आरोप’

पटना/मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर कोर्ट में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ परिवाद दायर किया गया है. उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 153 B, 500 और 504 के तहत सीजेएम कोर्ट में यह परिवाद दायर किया है. उनके खिलाफ यह परिवाद एक अधिवक्ता ने दायर किया है.

खबरों के अनुसार, राहुल गांधी पर देश के बाहर भारत की छवि खराब करने और गलत बयान देकर देश के महिलाओं को अपमानित करने का आरोप लगाया गया है. अधिवक्ता सुधीर ओझा ने आरोप लगाते हुए परिवाद दायर किया है. अब इस मामले में कोर्ट 4 सितंबर को सुनवाई करेगी.

Bihar Case filed against Rahul Gandhi in Muzaffarpur court

दरअसल जर्मनी के हैम्बर्ग में अपने भाषण के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि भारत के पुरुष समाज में महिलाओं का सम्मान नहीं होता. जिसकी वजह से भारत में महिलाओं के खिलाफ हिंसा के बहुत से मामले बढ़ गए हैं. भारत में जिस तरह से पुरुष महिलाओं को लेकर सोच रखते हैं, अब वह नजरिया बदलना होगा. राहुल ने आगे यह भी कहा कि भारत के पुरुष महिलाओं को सम्मान के भाव से नहीं देखते.

अधिवक्ता सुधीर ओझा ने इससे पहले कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ भी देशद्रोह का परिवाद दायर किया था. नवजोत पर आरोप लगाया गया है कि पाक सेना प्रमुख से गले मिलकर उन्होंने शहीद सैनिकों का अपमान किया है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch