Thursday , July 4 2024

एशियाड: हिमा और निर्मला 400 मीटर के फाइनल में, पदक की उम्मीदें बढ़ीं

जकार्ता। भारत की हिमा दास और निर्मला ने महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा के फाइनल में जगह बना ली है. जीबीके मेन स्टेडियम में आयोजित क्वालिफिकेशन रेस में 2018 की वर्ल्ड जूनियर चैंपियन हिमा ने 51.00 सेकेंड का समय निकाला. उन्होंने 18 धाविकाओं के बीच पहला स्थान हासिल किया. जबकि निर्मला ने 54.09 सेकेंड के साथ चौथा स्थान प्राप्त किया.

100 मीटर : सेमीफाइनल में पहुंचीं दुती चंद

भारत की महिला धावक दुती चंद ने 100 मीटर स्पर्धा के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. दुती ने हीट-2 में लेन नंबर-4 से शानदार शुरुआत की और 11.38 सेकेंड का समय निकालते हुए पहला स्थान हासिल किया.

अनस और राजीव फाइनल में

मोहम्मद अनस और राजीव अरोकिया ने भी पुरुषों की 400 मीटर स्पर्धा के फाइनल में जगह बना ली है. हीट-2 में पहले स्थान पर रहकर फाइनल के लिए क्वालिफाई किया. उन्होंने 45.30 सेकेंड में दूरी तय करते हुए हीट में पहले स्थान पर कब्जा जमाया. अनस के अलावा भारत के एक और धावक राजीव ने भी 400 मीटर स्पर्धा के फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है. राजीव ने हीट-1 में 46.08 सेकेंड का समय निकालते हुए छठा स्थान हासिल करने के साथ ही फाइनल में प्रवेश किया.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch