Monday , May 20 2024

भीमा कोरेगांव हिंसा: 5 राज्यों में एक्टिविस्टों के घर ताबड़तोड़ छापेमारी

पुणे/हैदराबाद। देश के कई हिस्सों में मंगलवार को पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने छापेमारी की. ये छापेमारी कई एक्टिविस्ट और माओवादी नेताओं के घरों पर की गई. एक ओर पुलिस ने हैदराबाद में कवि और एक्टिविस्ट वरवर राव के घर पर छापेमारी की, इस दौरान वहां पर काफी संख्या में भीड़ भी एकत्रित हो गई.

बताया जा रहा है कि पुणे में भी भीमा कोरेगांव हिंसा से जुड़े मामले में छापेमारी की. ये छापेमारी एक्टिविस्ट अरुण फरेरिया के घर ठाणे में की गई. पहले वे मुंबई में रहते थे. अरुण फरेरिया ने आजतक से बात करते हुए कहा कि सुबह 6 बजे से उनके घर पर रेड चल रही है, लेकिन उन्हें अभी ये नहीं पता है कि पुलिस सिर्फ छानबीन करेगी या फिर गिरफ्तार भी करेगी. उन्होंने कहा कि वह बिल्कुल निर्दोष हैं.

अरुण फरेरिया की पत्नी ने कहा कि जब तक ये छापेमारी चल रही है, तबतक वे कोई बात नहीं कर सकते हैं. गौरतलब है कि अरुण को पहले भी कई बार गिरफ्तार किया जा चुका है, लेकिन हर बार वह बाहर आ जाते हैं. अरुण पिछले काफी समय से मुंबई में कई आंदोलनों में हिस्सा लेते आ रहे हैं.

आपको बता दें कि भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में जून में हुई गिरफ्तारी में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए थे. तब गिरफ्तार कई लोगों के पास से ऐसे सबूत मिले थे, जिसमें ये सबूत था कि नक्सली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रच रहे हैं. नक्सली पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की तरह ही पीएम मोदी की हत्या करना चाहते थे.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch