Friday , May 17 2024

आशुतोष का अब भाजपा पर हमला: बीजेपी वाले असली ‘हिंदू’ होंगे तो गंगा में खड़े होकर यह बात जरूर बोलेंगे

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अगुआई वाली आम आदमी पार्टी से हाल ही में अलग हुए आशुतोष ने आज सुबह एक ट्वीट हुआ, जिसे लेकर मीडिया में ये कायास लगाए गये कि उन्होंने अरविंद केजरीवाल को टारगेट किया है. मगर कुछ देर बाद ही आशुतोष ने सफाई दी और बीजेपी पर भी जमकर हमला बोला. दरअसल, आशुतोष ने एक ट्वीट कर यह आरोप लगाया कि 2014 के लोकसभा चुनाव में जब उन्हें उम्मीदवार बनाया गया तब उनकी जाति का उल्लेख किया गया था. इससे पहले उनके पत्रकारिता जीवन में किसी ने उनसे जाति के बारे में नहीं पूछा था.

आशुतोष ने सबसे पहला ट्वीट किया- 23 साल की पत्रकारिता करियर में कभी किसी ने मुझसे मेरी जाति या सरनेम नहीं पूछा. मैं हमेशा अपने नाम से जाना जाता था लेकिन 2014 लोकसभा चुनाव में मेरे विरोध के बाद मुझे मेरे सरनेम से पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच पेश किया गया. फिर बाद में मुझे कहा गया- सर सर आप जीतोगे कैसे, आपकी जाति के यहां काफी वोट हैं.

ashutosh

@ashutosh83B

In 23 years of my journalism, no one asked my caste, surname. Was known by my name. But as I was introduced to party workers as LOKSABHA candidate in 2014 my surname was promptly mentioned despite my protest. Later I was told – सर आप जीतोगे कैसे, आपकी जाति के यहाँ काफी वोट हैं ।

यह खबर जैसे ही मीडिया में आई, वैसे ही आशुतोष ने एक और ट्वीट किया और उसमें अपने पुराने ट्वीट को लेकर सफाई दी. आशुतोष ने अगले ट्वीट में कहा-  ‘टीवी के चील-गिद्धों ने मेरे ट्वीट को गलत समझा. मैं ‘आप’ में नहीं हूं ना ही पार्टी  के अनुशासन से बंधा हूं. अपने विचार व्यक्त करने के लिए स्वतंत्र हूं. मेरे शब्दों का इस्तेमाल कर ‘आप’ पर हमला करना गलत है. ये मीडिया की स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल है. मुझे बख्श दो. मैं ‘आप’ का कार्यकर्ता नहीं हूं.’

 

ashutosh

@ashutosh83B

पता चला है कि बीजेपी मेरे ट्वीट पर प्रेसर कर रही है । अच्छा है । बीजेपी को गंगा मइयाँ में खड़ा खोकर कहना चाहिये/ गौ माता को छू कर कहना चाहिये कि वो जाति के आधार पर न तो टिकट देती है और न ही वोट माँगती है । असली “हिंदू” होंगे तो ये ज़रूर कहेंगे ।

इसके बाद आशुतोष यहीं नहीं रुके. उन्होंने बीजेपी को भी आड़े हाथों लिया. एक और ट्वीट कर आशुतोष ने बीजेपी पर हमला बोला. आशुतोष ने ट्वीट किया- पता चला है कि बीजेपी मेरे ट्वीट पर प्रेसर कर रही है. अच्छा है. बीजेपी को गंगा मइया में खड़ा होकर कहना चाहिये, गौ माता को छू कर कहना चाहिये कि वो जाति के आधार पर न तो टिकट देती है और न ही वोट मांगती है. असली ‘हिंदू’ होंगे तो ये ज़रूर कहेंगे.

ashutosh

@ashutosh83B

My tweet is misunderstood by TV HAWKS. I am no longer with AAP, not constrained by party discipline and free to express my views. It will be wrong to attribute my words as attack on AAP. It will be gross manipulation of media freedom. Spare me. I not member of anti-AAP BRIGADE.

गौरतलब है कि आशुतोष ने 15 अगस्त को ही पार्टी से इस्तीफा दे दिया था मगर बाद में ट्वीट कर इसका ऐलान किया. आशुतोष ने पार्टी छोड़ने की वजह निजी बताई थी, लेकिन कयास लगाए जा रहे थे कि को राज्यसभा में उन्हें न भेजे जाने से वो नाराज थे.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch