Thursday , March 28 2024

अमर सिंह ने किया आजम खान, अखिलेश और राजनाथ सिंह पर हमला

लखनऊ। मुलायम सिंह के सबसे करीबी रहे अमर सिंह ने आज लखनऊ में ऐलान किया कि वे अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी का प्रचार करेंगे. लेकिन उन्होंने गृह मंत्री राजनाथ सिंह पर तीखे हमले किए और उन्हें आजम खान का साथी बताया. यही नहीं अखिलेश यादव और आजम खान पर भी वे हमलावर रहे.

मुजफ्फरनगर दंगों के पांच साल बाद अब अमर सिंह को पता चला है कि उसके लिए आजम खान जिम्मेदार हैं और मुलायम सिंह भी क्योंकि आजम खान मुलायम की देन हैं. और 20 साल तक उनका जिस परिवार से रिश्ता था उसका रिश्ता  मल्लिका शेरावत से जोड़ने में वे नहीं हिचकिचाते. पूर्व सपा नेता अमर सिंह का कहना है कि, मुलायम सिंह जैसे राजनीतिक शिल्पकार जब आजम खान जैसी सियासी मूर्ति को गढ़ देंगे तो मुजफ्फरनगर में दंगा होगा और सैफई में मल्लिका शेरावत नृत्य करते हुए थिरकते हुए कहेंगी कि भीगे होंठ मेरे…यादव परिवार आ सारी रात मिलकर मुझसे कर प्यार.

अमर सिंह के मुताबिक मुजफ्फरनगर दंगा लड़की छेड़ने की वजह से हुआ. चूंकि आजम खान मुजफ्फरनगर के इंचार्ज थे इसलिए छेड़खानी उनके नेतृत्व में हुई. अमर सिंह कहते हैं ”कि पूछना चाहता हूं मैं .. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ऊपर गुजरात दंगों का कलंक लगाने वाले…नमाजवादी पार्टी के लोगों से यह कि गुजरात का दंगा, दंगा था तो प्रभारी मंत्री मोहम्मद आज़म ख़ान तुम्हारे नेतृत्व में जब हमारी हिंदू बेटी को छेड़ने के बाद दंगे हुए और उस दंगे में जो तुम्हारी बिरादरी और नस्ल के लोग मरे तो वो गुजरात के दंगे से भी ज़्यादा था.’

जिन मुलायम को वे 20 साल तक बड़ा भाई मानते रहे…आज उनके बारे में कहते हैं कि उन्हें रैप करके अखिलेश को दे दिया. अमर सिंग ने कहा, आपने कहा था यह बाहरी है. इसकी वजह से झगड़ा है. मैंने तुम्हारे पिता को पैक करके, रैप करके दे दिया है..बात नहीं करता मुलायम सिंह जी से..एक हो जाएं.

आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी की जांच न करने के लिए अमर सिंह राजनाथ सिंह की आजम खान से दोस्ती को जिम्मेदार मानते हैं. अमर सिंग ने कहा, कितना पैसा आया है…राजनाथ सिंह जी हिसाब लीजिए. हिसाब लीजिए और उत्तर प्रदेश की जनता आने वाले चुनाव में आपसे पूछेगी. आप गृह मंत्री हैं, आपका मंत्रालय है. व्यक्तिगत मित्रता होगी आपकी. बड़े आदमी हैं, बड़े हृदय की सदाशयता है आपकी कि विरोधियों का बड़ा सम्मान आप करते हैं.

अब अमर सिंह को अचानक मोदी जी अच्छे लगने लगे हैं और बीजेपी से प्यार हो गया है. सियासत में यह अक्सर होता है कि अपने दुश्मन हो जाते हैं और दुश्मन से प्यार हो जाता है. लेकिन एक तरफ बीजेपी से मोहब्बत और दूसरी तरफ राजनाथ सिंह पर जिस तरह वे हमले कर रहे हैं, उसके कुछ लोग कुछ-कुछ और भी मायने निकाल रहे हैं.
साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch