Friday , March 29 2024

मवेशी चुराने के शक में युवक की पीट-पीट कर हत्या

लखनऊ/बरेली। भीड़ द्वारा हत्याओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा घटना उत्तर प्रदेश के बरेली की है जहां भीड़ ने पशु चोरी के शक में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी. मृतक की पहचान शाहरुख खान के रूप में की गई है. खबरों के मुताबिक ग्रामीणों का कहना है कि शाहरुख अपने साथियों के साथ गांव में भैंस चोरी करने की फिराक में था. इस दौरान करीब 50 लोगों की भीड़ ने उनको घेर लिया. शाहरूख के बाकी साथी भीड़ के चंगुल से भागने में सफल रहे जबकि वह भीड़ के बीच फंस गया.

पीटीआई ने बरेली पुलिस अधीक्षक अभिनंदन सिंह के हवाले से बताया कि इस मामले में दोनों ओर से शिकायतें दर्ज कराई गई हैं. उन्होंने बताया कि फिलहाल 30 आरोपितों में से चार को गिरफ्तार कर लिया गया है. अभिनंदन सिंह ने यह भी बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शाहरुख की मौत का कारण पिटाई बताया गया है.

इससे पहले पिछले हफ्ते हरियाणा में भीड़ ने एक मुस्लिम परिवार के घर पर हमला कर दिया था. भीड़ को शक था कि बकरीद में परिवार के घर पर गोहत्या की गई है. इसी तरह की एक और घटना में इस महीने की शुरुआत में उत्तर प्रदेश के शाामली में भीड़ ने गोतस्करी के शक में दो मुस्लिम युवकों पर हमला कर दिया था.

हाल में भीड़ द्वारा हत्या किए जाने के मामलों पर सुप्रीम कोर्ट ने भी चिंता जताई थी. शीर्ष अदालत ने केंद्र से कहा था कि अगर जरूरत पड़े तो इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए अलग से कानून बनाया जाए. वहीं, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने कुछ दिन पहले कहा था कि केंद्र सरकार जल्द ही इस बाबत विधेयक लाएगी जिसमें मॉब लिंचिंग के दोषियों को फांसी तक की सजा का प्रावधान होगा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch