Thursday , July 4 2024

शिवपाल ने छुए पैर तो रामगोपाल ने दिया आशीर्वाद लेकिन दोनों में नहीं हुई बात

इटावा/लखनऊ। शिवपाल सिंह यादव नाराज हैं लेकिन इटावा में जब वो रामगोपाल से मिले तो तुरंत उनके पैर छुए. रामगोपाल ने भी उन्हें आशीर्वाद दिया. हालांकि दोनों के बीच कोई बातचीत नहीं हुई. रामगोपाल ने शिवपाल के कंधे पर हाथ तो रखा लेकिन दोनों की आखें तक नहीं मिलीं.

पूर्व राज्यसभा सांसद बाबू दर्शन सिंह की अंत्येष्टि के मौके पर शिवपाल सिंह यादव और रामगोपाल यादव समेत कई बड़े नेता पहुंचे थे. पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी इस दौरान उपस्थित रहे. दिल का दौरा पड़ने से दर्शन सिंह का देहांत हो गया था.

दर्शन सिंह, मुलायम सिंह के खिलाफ जसवन्त नगर सीट से चुनाव भी लड़े थे. वो मुलायम के मित्र थे. दर्शन सिंह शराब के खिलाफ अभियान चलाने के लिए जाने जाते थे. कई जिलों के लोगों ने उनके कहने पर शराब पीनी छोड़ दी थी. वे तेरहवीं संस्कार के भी खिलाफ थे.

शिवपाल सिंह यादव और रामगोपाल यादव जब आमने सामने आए तो शिवपाल ने उनके पैर छुए. इस पर रामगोपाल ने भी शिवपाल के कंधे पर हाथ रख कर आशीर्वाद दिया. इस दौरान समाजवादी कार्यकर्ता दो गुटों में बंटे नजर आए, पुराने कार्यकर्ता इस खिंचाव से असहज दिखाई दिए.

उधर लखनऊ में सपा ऑफिस पर शोकसभा का आयोजन किया गया था. मुलायम जब सभा को संबोधित कर रहे थे तभी उनसे समाजवादी सेक्युलर मोर्चे को लेकर सवाल पूछा गया. इसके जवाब में उन्होंने कहा, “अभी नहीं.”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch