Thursday , April 25 2024

13 साल में 18 लाख वेतन पाने वाले पटवारी के घर से मिली 18 करोड़ की संपत्ति

इंदौर। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में लोकायुक्त छापे में पटवारी के घर से करोड़ों रुपये की काली कमाई मिली है. जांच में पाया गया की 13 साल में 18 लाख वेतन पाने वाले पटवारी 18 करोड़ का मालिक है. पटवारी ने काली कमाई को छुपाने के लिए सारी संपत्ति अपने मामा के नाम पर करवा रखी थी. इंदौर के श्री नगर इलाके में रहने वाले पटवारी जाकिर हुसैन के घर लोकायुक्त की छापेमारी में पांच लाख रुपये की नकदी, गहने और संपत्ति से जुड़े दस्तावेज बरामद किये गये.

जाकिर हुसैन के इंदौर, उज्जैन और शाहजहांपुर के ठीकानों से कई मकान और जमीन के कागजात मिले हैं. साथ ही जेवरात भी बरामद किये गए. जाकिर पिछले 10 सालों से इंदौर में पदस्थ हैं. शाहजहांपुर में उसकी पुश्तैनी जमीन जो पहले 10 बीघा थी अब 80 बीघा हो चुकी है.

लोकायुक्त की टीम ने कल सुबह पटवारी के घर पर दबिश दी थी. जिसके बाद दिन भर कार्रवाई जारी रही. जानकारी के मुताबिक जाकिर हुसैन के पास आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायतें मिली थी. जिसके बाद कल छह जगहों पर छापेमारी की गई.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch