Wednesday , October 21 2020

मेरे शहर में बहुत ज़्यादा सुंदर महिलाएं हैं, तो वहां बहुत ज़्यादा रेप तो होंगे ही: फिलीपींस के राष्ट्रपति

मनीला। फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो डूटर्ट ने ऐसा बयान दिया है जिसे वाहियत होने की किस कैटगरी में रखा जाए, ये तय करना मुश्किल है. डूटर्ट को जब बताया गया कि उनके गृहनगर दबाओ में रेप के सबसे ज़्यादा मामले दर्ज हुए हैं तब उन्होंने ये कहते हुए इसका बेहूदा मज़ाक बना दिया कि शहर में इतने रेप इसलिए होते हैं क्योंकि वहां खूबसूरत महिलाओं की संख्या बहुत ज़्यादा है.

राष्ट्रपति के शहर में हुए सबसे ज़्यादा रेप
अमेरिकी मीडिया सीएनएन में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने अपने एक भाषण के दौरान कहा, “लोग कहते हैं कि दबाओ में बहुत ज़्यादा रेप होता है. अगर कहीं पर बहुत ज़्यादा सुंदर महिलाएं हैं तो वहां बहुत ज़्यादा रेप होंगे.” फिलीपींस पुलिस के ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक डूटर्ट का गृहनगर दबाओ वो शहर है जहां 2018 की पहली तिमाही में सबसे ज़्यादा 42 रेप की घटनाएं हुई हैं.

जून में महिला को कर लिया था किस
इसके पहले भी कई बार ऐसे मौके आए हैं जब डूटर्ट अपनी ऐसी ही हरकतों की वजह से भारी विवदों में घिर चुके हैं. इसके पहले जून महीने में उन्होंने साउथ कोरिया में फिलीपींस के लोगों के समुदाय के साथ मुलाकात के दौरान एक महिला को किस कर लिया था. महिलाओं पर उनकी टिप्पणियों को लेकर अक्सर उनकी आलोचना होती रही है.

महिला विद्रोहियों को प्राइवट पार्ट में गोली माने की बात कही
महिलाओं पर डूटर्ट की घिनौनी टिप्पणी का आलम ये तक रहा है कि उन्होंने महिला कम्युनिस्ट विद्रोहियों को प्राइवट पार्ट में गोली मारे जाने तक की बात कही है. हाल ही में महिलाओं के समूह ‘गेब्रिएल’ ने उनकी ये कहते हुए आलोचना की थी कि वो अपने पद का इस्तेमाल हर तरह से महिलाओं को नीचा दिखाने और उनका फायदा उठाने के लिए करते आए हैं.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति