Friday , April 19 2024

छत्तीसगढ़ चुनावों के लिए मायावती का क्या है गुप्त प्लान, करा रही हैं चुनावी सर्वे

रायपुर। छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों में हलचलें तेज हो गई हैं. इस बार बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) पूरे दमखम के साथ चुनाव मैदान में उतरने को तैयार है, यही वजह है कि पार्टी प्रमुख मायावती ने सूबे की जिताऊ विधानसभा सीटों का गुप्त सर्वे कराना शुरू कर दिया है. मायावती सूबे की सभी 90 विधानसभा सीटों पर अपने स्तर पर गुप्त सर्वे करा रही हैं.

बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष ओपी वाजपेयी का कहना है कि पार्टी सुप्रीमो छत्तीसगढ़ में चुनाव को लेकर खुद नजर रखे हुई हैं. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की हर सीट पर बीएसपी मजबूती से चुनाव लड़ेगी.

छत्तीसगढ़ में मायावती की उन्हीं सीटों पर नजर है जो उन्हें चुनाव में जीत दिला सकें और साथ ही राजनीतिक समीकरण ऐसा बना सकें, जिससे उनके बिना किसी दूसरे राजनीतिक दल की सरकार सत्ता पर काबिज न हो सके.

प्रदेश अध्यक्ष वाजपेयी के मुताबिक, सूबे में बीएसपी इस बार के विधानसभा चुनाव में अपने कार्यकर्ताओं की फौज तैयार कर चुनावी मैदान में ताल ठोकने की तैयारी में जुटी हैं. इसलिए बीएसपी ने अभी तक कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर अपने पत्ते नहीं खोले हैं और सूबे की सभी 90 सीटों पर अपनी किस्मत आजमाने की तैयारी में है.

बहरहाल, प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए बसपा प्रमुख ने अपनी पार्टी का सर्वे शुरू करवाया है. सर्वे का कितना लाभ बसपा को मिलता है. ये चुनाव परिणाम आने पर ही पता चल पाएगा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch