Thursday , March 28 2024

आखिर क्यों पसंद नहीं आता लडकियों को कंडोम

एक उम्र के बाद हर कोई एक पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाना चाहता है और ये नेचुरल है। एक लड़के का लड़की के प्रति आकर्षित होना बेहद स्वाभाविक है। जानकार बताते है की सेक्स हमेशा सेफ होना चाहिए खासकर तब जब आपकी शादी ना हुई है या फिर आप किसी अनजान पार्टनर के साथ हमबिस्तर हो रहे हो।ज़्यादातर लोग सेफ सेक्स के लिए कंडोम का इस्तेमाल करते है। सभी जानते हैं कि कंडोम बेहद जरूरी है। इससे एचआईवी का संक्रमण रोका जा सकता है। लेकिन ज़्यादातर महिलाओं को इसका इस्तेमाल अच्छा नहीं लगता और इसके कई कारण भी है। आइये उन कारणों पर नज़र डाल लेते है।
चरम सुख नहीं मिलना: कई लडकियां इस बात की शिकायत करती है की अगर उनके पार्टनर कंडोम पहनते हैं तो उन्हें चरम सुख नहीं मिलता। औरतों को इसी वजह से प्यार के बीच में कंडोम पसंद नहीं आता। उन्हें स्किन से स्किन का कांटेक्ट ज़्यादा पसंद होता है।

एलर्जी: ज़्यादातर देखा गया है की कंडोम से संबंध बनाने के बाद महिलाओं को एलर्जी हो जाती है। वह अपने प्राइवेट पार्ट में जलन होने की शिकायत करती है और साथ ही दर्द भी होता है न.

फटने का डर: महिलाओं को कांडों फटने का डर भी सताता है। कई बार ऐसा हुआ हैं की संबंध बनाने के दौरान कंडोम फट जाता है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch