Tuesday , April 23 2024

बीजेपी के खिलाफ लड़ना चाहते हैं तो सेक्युलर मोर्चे को गठबंधन में शामिल करें अखिलेश: शिवपाल

लखनऊ।  समाजवादी पार्टी में हाशिये पर होने के कारण पिछले दिनों समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव अगर ‘साम्प्रदायिक बीजेपी‘ के खिलाफ लड़ने की बात करते हैं तो उन्हें बीएसपी के साथ प्रस्तावित गठबंधन में उनके मोर्चे को भी शामिल कराना चाहिये.

यादव ने कहा, ‘‘अगर वह (अखिलेश) साम्प्रदायिक पार्टी बीजेपी के खिलाफ लड़ने की बात करते हैं तो उन्हें एसपी और बीएसपी के गठबंधन में समाजवादी सेक्युलर मोर्चे को भी शामिल कराना चाहिये. ऐसा न होने पर हमारा मोर्चा आगामी लोकसभा चुनाव में मैनपुरी को छोड़कर बाकी सभी 79 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने को तैयार है.‘‘

उन्होंने कहा ‘‘अगर हमें गठबंधन में शामिल नहीं किया जाता है तो भी हमारे पास उन सीटों को हासिल करने का मौका रहेगा जो एसपी और बीएसपी द्वारा छोड़ी जाएंगी. सभी समाजवादी हमारे पक्ष में हैं. हम 20 से 30 सीटें जीतेंगे.‘‘

समाजवादी पार्टी के संस्थापक और अपने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव के साथ रिश्तों के बारे में यादव ने कहा ‘‘मेरे साथ उनका आशीर्वाद है. मैंने उन्हें मोर्चे के अध्यक्ष पद और मैनपुरी सीट से टिकट की पेशकश की है. मैं मोर्चे का संयोजक हूं. अगर नेताजी (मुलायम) अध्यक्ष का पद स्वीकार नहीं करते हैं, तो हम बाद में विचार करेंगे.‘‘ भविष्य की अपनी योजनाओं के बारे में यादव ने कहा कि वह फिलहाल मोर्चे को मजबूत करने में लगे हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch