Sunday , May 12 2024

केदार जाधव के ‘बॉलिंग एक्शन’ को लेकर आपस में भिड़ी बीजेपी और कांग्रेस

नई दिल्ली। एशिया कप 2018 टूर्नामेंट में भारत ने दूसरा मैच पाकिस्तान के साथ खेला. इस मैच में भारत ने शानदार तरीके से पाकिस्तान को 8 विकेट से मात दी. पार्ट टाइम स्पिनर केदार जाधव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान के तीन विकेट लिए. उन्होंने ये तीनों विकेट महज 23 रन देकर लिए. केदार जाधव के अलावा भुवनेश्वर कुमार ने भी तीन विकेट झटके. केदार जाधव के शानदार स्पैल की बदौलत ही भारत पाकिस्तान पर बड़ी जीत हासिल करने में सफलता पा सका.

टीम इंडिया की शानदार गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान की पूरी टीम 162 रनों पर ढेर हो गई. पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने भी पाकिस्तान की बल्लेबाजी के ढहने में केदार जाधव का ही हाथ बताया. मैच के बाद उन्होंने कहा, ‘हमने दो स्पिनर्स के साथ तैयार की थी, लेकिन इस तीसरे स्पिनर ने कमाल की गेंदबाजी की. भारत ने जीत का लक्ष्य 29 ओवरों में ही हासिल कर लिया.

बेशक ‘मैन ऑफ द मैच’ का खिताब भुवनेश्वर कुमार को मिला, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि केदार जाधव इस मैच के एक स्टार रहे. मजेदार बात है कि भारत-पाकिस्तान के इस मुकाबले की तरह की अब केदार जाधव का नाम भाजपा-कांग्रेस की जंग में भी शामिल हो गया है. दरअसल, कांग्रेस के सोशल मीडिया प्रमुख दिव्य सपनदाना ने केदार जाधव के एक्शन को भाजपा सरकार का मजाक उड़ाने के लिए इस्तेमाल किया है. भाजपा ने भी इस ट्वीट पर तुरंत प्रतिक्रिया दी.

दिव्य सपनदाना ने ट्वीट करते हुए कहा कि केदार जाधव का गेंदबाजी एक्शन एकदम यूनीक दिखाई पड़ता है. जब वह गेंदबाजी करते हैं तो बहुत नीचे की तरफ झुक जाते हैं. दिव्या सपनदाना भारत की खराब होती अर्थव्यवस्था और रुपए की गिरती मूल्य को सरकार के लगातार झुकने की तरह बताया है.’ दिव्या ने केदार जाधव के गेंदबाजी एक्शन को बहुत लो कहा, लेकिन साथ ही यह भी कहा कि रुपए की गिरती मूल्य जितना लो नहीं है. इसके तुरंत बाद भाजपा के कर्नाटक टि्वटर हैंडिल से इसका जवाब दिया गया.

Kedar Jadhav

यह पहली बार नहीं है कि भाजपा पर हमले के लिए उन्होंने क्रिकेट का सहारा लिया है. इंग्लैंड के खिलाफ जब रवींद्र जडेजा ने 86 रन का अधिकतम स्कोर बनाया था. तब भी उन्होंने ट्वीट किया था कि यह अब भी पेट्रोल की कीमत (87 रुपए) से कम है.

Ravindra Jadeja

बता दें कि भारत की यह गेंदें शेष रहने के लिहाज से पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले उसने 2006 में मुल्तान में 105 गेंदें शेष रहते हुए जीत दर्ज की थी. भारत ने इस तरह से ग्रुप ए से शीर्ष पर रहकर सुपर फोर में जगह बनाई, जहां उसे रविवार को फिर से पाकिस्तान का सामना करना है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch