Friday , May 17 2024

आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा गोमतीनगर रेलवे स्टेशन: राजनाथ सिंह

लखनऊ। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार शाम को राजधानी लखनऊ में गोमतीनगर रेलवे स्टेशन पर चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया. सिंह ने अधिकारियों को समय से सभी काम पूरा करने के निर्देश दिए. कार्यदायी संस्था के अधिकारियों से बातचीत में गृहमंत्री ने गुणवत्ता पर विशेष रूप से ध्यान देने को कहा.

लखनऊ के सांसद सिंह ने कहा कि गोमतीनगर रेलवे स्टेशन को आधुनिक सुविधाओं से लैस आदर्श स्टेशन के रूप में विकसित किया जाएगा. यहां पर यात्रियों के इंतजार करने के लिए  अलग से सुविधायुक्त वेटिंग रूम बनाया जाएगा जहां  स्वचालित सीढ़ियां और लिफ्ट जैसी सुविधाएं मुहैया रहेंगी.

उन्होंने बताया कि इस स्टेशन को टर्मिनल के रूप में विकसित किया जा रहा है. बता दें कि इससे पहले गोमती नगर रेलवे स्टेशन के पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा करने के लिए रेल मंत्री लखनऊ पहुंचे थे. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा था कि गोमती नगर रेलवे स्टेशन को एक बड़े टर्मिनल में अपग्रेड करने के साथ-साथ इसे आधुनिक सुविधाओं से भी लैस किया जाएगा. गोमती नगर रेलवे स्टेशन पर स्वचालित सीढ़ी और वाई फ़ाई जैसी सुविधाओं के अलावा स्टेशन परिसर के पास एक मॉल और होटल भी बनाया जाएगा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch