Friday , May 10 2024

INDvsAFG: धौनी को अपना आदर्श मानने वाले मोहम्मद शहजाद ने जड़ा बेहतरीन शतक

महेंद्र सिंह धौनी को अपना आदर्श मानने वाले अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने भारत के खिलाफ एशिया कप 2018 के सुपर-4 मुकाबले में शानदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने 116 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 114 रन बनाए। गौरतलब है कि उन्होंने यह पारी तब खेली जब उनके आदर्श महेंद्र सिंह धौनी कप्तान के तौर पर अपना 200वां मैच खेल रहे थे। मोहम्मद शहजाद ने सभी भारतीय गेंदबाजों खासकर अपना डेब्यू मैच खेल रहे तेज गेंदबाज दीपक चाहर की जमकर खबर ली। यह शहजाद का 5वां वनडे और भारत के खिलाफ पहला शतक है। वह वनडे में अफगानिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा शतक और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

महेंद्र सिंह धौनी को अपना आदर्श मानते हैं मोहम्मद शहजाद
मोहम्मद शहजाद धौनी की तरह ही हेलीकॉप्टर शॉट खेलते हैं। मोहम्मद शहजाद को एमएस भी कहा जाता है जो धौनी का भी निकनेम है। महेंद्र सिंह धौनी की तरह ही मोहम्मद शहजाद भी 77 नंबर की जर्सी पहनते हैं। शहजाद ने धौनी को देखकर ही यह जर्सी नंबर चुना था। धौनी 7 नंबर की जर्सी पहनते हैं जो कि उनका लकी नंबर और जन्मदिन (7 जुलाई) का डेट भी है। मोहम्मद शहजाद धौनी के इतने बड़े फैन हैं कि वह उनके लिए अपनी नींद तक कुर्बान कर सकते हैं।

धौनी की बैटिंग देखने के लिए बढ़ा दिया था रोज़ा इफ्तारी का वक्त
उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि एक बार टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ फाइनल मैच खेल रही थी। धौनी पारी के अंत में बल्लेबाजी कर रहे थे और अंतिम ओवर में तकरीबन 15 रन चाहिए थे। वह रमजान का महीना था और इफ्तार में 3-4 मिनट का समय बचा था। मोहम्मद शहजाद के सामने रोज़ा इफ्तारी के लिए खाना रखा था। उन्होंने अल्लाह से धौनी इस मैच को खत्म करें इसकी दुआ मांगी और धौनी ने छक्का मारकर भारत को उस मैच में जीत दिलाई थी।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch