Tuesday , April 16 2024

INDvsAFG एशिया कप 2018: WATCH: मैच टाई होने के लिए धोनी ने अंपायरों को माना जिम्मेदार

अफगानिस्तान ने भारत के सबसे सफल कप्तानों में शुमार महेंद्र सिंह धोनी की 696 दिन बाद कप्तान के तौर पर वापसी को फीका कर दिया. अफगानिस्तान और भारत के बीच मंगलवार को यहां दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गया एशिया कप-2018 के सुपर चार का मैच टाई रहा.

मैच का अंत दोनों टीमों ने समान स्कोर पर किया. धोनी का यह बतौर कप्तान 200वां वनडे मैच था. वहीं यह कप्तान के तौर पर धोनी का पांचवां मैच है जो टाई रहा. हालांकि मैच के बाद धोनी ने मैच के दौरान अंपायरों के कुछ खराब फैसलों पर इशारों-इशारों में सवाल उठाए और कह दिया कि वो उस बारे में खुलकर नहीं बोलेंगे क्योंकि वो फाइन नहीं होना चाहते.

धोनी ने अफगानिस्तान टीम की तारीफ करते हुए कहा, ‘मुझे लगता है उनके क्रिकेट ने बहुत तरक्की की है. आप शुरुआत से देखिए वो इस एशिया कप में शानदार खेले हैं जो कि तारीफ के काबिल है. वो इकलौता ऐसा देश है जो लगातार आगे बढ़ी है. उनकी बल्लेबाज़ी, गेंदबाज़ी, फील्डिंग…उन्होंने तीनों क्षेत्रों में ही कमाल का प्रदर्शन किया.’

मैं ये नहीं कहूंगा कि हमने खराब प्रदर्शन किया लेकिन हमने अपने प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया. हमारे गेंदबाज़ों को लगातार लेंग्थ एरिया में गेंदबाज़ी करनी चाहिए थे क्योंकि पिच में कोई स्विंग नहीं था. जिसकी वजह से हमने 5-6 ओवर गंवा दिए.

धोनी ने इसके बाद कहा, ‘साथ ही हमारे बल्लेबाज़ों का शॉट सलेक्शन भी कई जगहों पर गलत हुआ जिसे हम और बेहतर कर सकते हैं. इसके साथ ही कुछ रन-आउट और कुछ ऐसी चीज़ें भी हुई जिसके बारे में मैं बोलने से बचना चाहूंगा क्योंकि मैं जुर्माना नहीं चाहता. इसलिए इस मुकाबले में मैच टाई होना भी हमारे लिए बुर नहीं है क्योंकि कम से कम हम हारे नहीं.’

देखें वीडियो: 

आपको बता दें कि धोनी कल एक बार फिर से कप्तान की भूमिका था. रोहित शर्मा समेत 5 प्रमुख खिलाड़ियों को आराम देने की वजह से टीम की कमान धोनी के हाथों में सौंपी गई थी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch