Saturday , April 27 2024

पूर्व क्रिकेटर जहीर खान चाहते हैं कि साल 2019 के वर्ल्डकप की टीम में ऋषभ पंत को जगह मिले.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान का मानना है कि युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को वर्ल्डकप की टीम में जगह मिलनी चाहिए. भारतीय क्रिकेट टीम इस समय मध्यक्रम में नंबर-4 स्थान को लेकर दुविधा में हैं. टीम को इस स्थान के लिए उपर्युक्त बल्लेबाज नहीं मिल रहा है.

जहीर ने कहा, “मुझे लगता है कि पंत टीम में अपनी जगह बना सकते हैं. वर्ल्डकप से पहले अभी 25 मैच और होने हैं और अभी भी यह एक लंबा रास्ता है.”

पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, “टीम मैनेजमेंट अलग-अलग विकल्पों को तलाशने करने की कोशिश कर रहा है. मैनेजमेंट की नजर उन पर भी है क्योंकि उनमें खेल की परिस्थितियों को बदलने की क्षमता है. उनमें बड़े छक्के लगाने की काबिलियत है जिसकी हमें अंतिम ओवरों में जरुरत होती है.”

जहीर का मानना है कि भारत को आगामी वर्ल्डकप में तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनरों के साथ उतरना चाहिए.

भारत के लिए 200 वनडे मैचों में 282 विकेट चटकाने वाले बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, “आपको पता है कि गेंदबाजी विभाग में अभी भी कुछ स्थान खाली है और आप उम्मीद करेंगे कि हार्दिक पांड्या आकर उस स्थान को भरे.”

उन्होंने कहा, “वे पांच प्रमुख गेंदबाजों के साथ खेल सकते हैं. इसके अलावा उन्हें और ज्यादा स्पिनरों की जरुरत पड़ सकती है क्योंकि पांड्या उपलब्ध नहीं रहते हैं या फिर फिट नहीं रहते हैं तो ऐसे में अतिरिक्त स्पिनर पांड्या का स्थान ले सकता है.”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch