Thursday , March 28 2024

विजय हजारे ट्रॉफी, प्लेट ग्रुप: बिहार ने लगाई जीत की हैट्रिक, सिक्किम को टूर्नामेंट में मिली चौथी हार

विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप में बिहार की टीम ने जीत की हैट्रिक लगाई है. प्लेट ग्रुप के अपने तीसरे मुकाबले में बिहार ने मेघालय को 108 रनों से हराया. बिहार के लिए लेग स्पिनर समर कादरी ने शानदार प्रदर्शन किया.

बिहार ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 211 रन बनाए जिसके बद कादरी ने अपने लिस्ट ए करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 22 रन पर पांच विकेट चटकाकर मेघालय को 42 .5 ओवर में 103 रन पर समेट दिया.

बिहार के लिए सेना के बायें हाथ के पूर्व स्पिनर आशुतोष अमन ने भी 15 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. चार मैचों में यह बिहार की तीसरी जीत है जबकि उसका एक मैच रद्द हो गया. टीम 14 अंक के साथ शीर्ष पर है.

इससे पहले बिहार के लिए सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे अंशुमान गौतम शीर्ष स्कोर रहे जिन्होंने डेब्यू करते हुए रन आउट होने से पहले 40 रन की परी खेली.

मेघालय की ओर से लाखन सिंह, अभय नेगी और गुरिंदर सिंह ने दो-दो विकेट चटकाए.

उत्तराखंड ने मणिपुर को नौ विकेट से हराया

प्लेट ग्रुप के दूसरे मुकाबले में उत्तराखंड मणिपुर को नौ विकेट से हराया. उत्तराखंड की चार मैचों में यह तीसरी जीत है जबकि एक मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है.

मणिपुर की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 37.4 ओवर में 125 रन ही बना सकी. उत्तराखंड की ओर से सन्नी राणा ने तीन जबकि मयंक मिश्रा, एम रंगराजन और एस सौंदियाल ने दो-दो विकेट चटकाए.

इसके जवाब में उत्तराखंड ने कप्तान विनीत सक्सेना के नाबाद 52 रन की बदौलत 26 .2 ओवर में एक विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. डेब्यू कर रहे ओपनर बल्लेबाज आर्य सेठी ने 50 रन की पारी खेली और कप्तान के साथ पहले विकेट के लिए 101 रन जोड़े.

मिजोरम ने सिक्किम को 42 रनों से हराया

इस ग्रुप के तीसरे मैच में मिजोरम ने सिक्किम को 42 रन से हरा दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मिजोरम की टीम ने 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 252 रनों का स्कोर खड़ा किया.

मिजोरम की तरफ से तरुवर कोहली ने नाबाद शतकीय पारी खेली. कोहली ने अपनी इस पारी में 126 गेंदों का सामना करते हुए 113 रन बनाए जिसमें 10 चौके शामिल है.

मिजोरम के द्वारा दिए गए इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिक्किम की टीम 47.3 ओवर में 210 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. सिक्किम के लिए प्लाजोर तमांग ने 47 रन, ली यंग लेपचा ने 42 रन और मेनदूप भूटिया ने 40 रनों का योगदान दिया.

टूर्नामेंट में चार मैचों में सिक्किम की यह चौथी हार है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch