Friday , April 19 2024

ASIA CUP 2018: ‘नर्वस नाइंटीज’ पर आउट होने पर रहीम के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले बांग्लादेशी

विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम और मोहम्मद मिथुन के अर्धशतकों के बाद मुस्ताफिजुर रहमान की तूफानी गेंदबाजी से बांग्लादेश ने एशिया कप के सुपर चार मैच में बुधवार को यहां पाकिस्तान को 37 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना भारत से होगा। बांग्लादेश ने मुशफिकुर (99) और मिथुन (60) के बीच चौथे विकेट की 144 रन की साझेदारी की के दम पर 239 रन बनाए।

इन दोनों ने उस समय शतकीय साझेदारी की जब टीम 12 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद संकट में थी। मुशफिकुर ने 119 गेंद की अपनी पारी में नौ चौके जड़े जबकि मिथुन ने 84 गेंद का सामना करते हुए चार चौके मारे। अपनी इस पारी के दौरान विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहमान ने एक ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड बना लिया है जो इससे पहले कोई भी बांग्लादेश का खिलाड़ी नहीं बना पाया है। रहीम अब ऐसे बांग्लादेश के पहले खिलाड़ी बन गए हैं जो 99 रन आउट हुए हैं। इससे कोई भी खिलाड़ी 99 पर आउट नहीं हुआ है।

पूरे टूर्नामेंट में एक अलग ही रंग में दिख रहे मुशफिकुर रहीम ने पाकिस्तान के खिलाफ भी अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी और अपनी टीम को नाजुक स्थिति से बाहर निकाला। लगातार दूसरी बार एशिया कप फाइनल में पहुंचे बांग्लादेश को अगर टूर्नामेंट जीतने का सपना पूरा करना है तो फाइनल में भारत के खिलाफ रहीम को एक बार फिर शानदार पारी खेलनी पड़ेगी।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch