Saturday , May 18 2024

SC आयोग के अध्यक्ष की भतीजी को परिवार समेत जिंदा जलाने की कोशिश, आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ/आगरा। राष्ट्रीय अनुसूचित जाति के अध्यक्ष  रामशंकर कठेरिया की भतीजी उमा को आगरा में परिवार समेत जिंदा जलाने का प्रयास किया गया. जानकारी के मुताबिक, इस हादसे में रामशंकर कठेरिया की भतीजी उमा और उसकी 1 साल की मासूम बच्ची गंभीर रूप से झुलसी गई है. मामला आगरा के सिकंदरा थाना क्षेत्र के सेक्टर-11 की है. बताया जा रहा है कि आग से पूरा मकान और सामान बुरी तरह जल गया है. सीसीटीवी फुटैज के आधार पर पुलिस ने इस मामले में गुरुवार (27 जुलाई) को एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

efforts to burn alive to ramshankar katherias niece and her family accused Arrested in agra

बताया जा रहा है कि घटना बुधवार (26 सितंबर) की देर रात की है. जिस समय ये वारदात हुई, उस समय उमा का परिवार अंदर सो रहा था. जानकारी के मुताबिक, इस वारदात को लेकर पुलिस ने पड़ोस में ही रहने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जिसका नाम संजय शर्मा बताया जा रहा है. स्थानीय लोगों का कहना है कि संजय शर्मा और उमा के बीच पैसों का लेन-देन चल रहा था, जिसको लेकर कई बार विवाद भी हुआ है. हालांकि पुलिस ने अभी इस बात की पुष्टि नहीं की है.

efforts to burn alive to ramshankar katherias niece and her family accused Arrested in agra

पीड़ित परिवार ने बताया कि देर रात जिस वक्त ये वारदात हुई सब सो रहे थे, तभी उचनाक दम घुटने लगा. जागकर देखा तो घर में आग लगी हुई थी. किसी तरह जान बचाकर सभी छत पर भागे और पड़ोसियों की मदद से छत से कूदकर अपनी जान बचाई और लोगों की मदद से आग को बुझाई और पुलिस को सूचना दी.

efforts to burn alive to ramshankar katherias niece and her family accused Arrested in agra

पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटैज में जो शख्स दिखाई दे रहा है. वो गुरुवार सुबह ये सारा मंजर देखने के लिए घटना स्थल पर पहुंचा था. फुटैज देखकर जब लोगों ने आरोपी की पहचान की, तो उसे गिरफ्तार किया गया. पीडित परिवार ने मामला दर्ज करा दिया है. पुलिस मामाले के और पहलू भी खंगाल रही है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch