Monday , May 20 2024

INDvsBAN एशिया कप: खिताबी जीत के बाद रोहित बोले, ‘कप्तानी के लिए तैयार हूं’

बीती रात भारतीय क्रिकेट टीम ने इतिहास रचते हुए एशिया कप 2018 के फाइनल में बांग्लादेश को 3 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया. एशिया कप के इतिहास में ये भारत की 7वीं खिताबी जीत है.

लास्ट ओवर थ्रिलर में टीम इंडिया ने दबाव की स्थिती से उभरते हुए विरोधी टीम को धूल चटा दी. इस जीत के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा बेहद खुश हैं और उन्होंने इस जीत का पूरा श्रेय बाकी दस खिलाड़ियों को दिया. साथ ही रोहित ने जिस एक बात की ओर पुष्टी कर दी वो है नियमित रूप से टीम की कप्तानी करने की उनकी इच्छा.

रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा, ‘हमने यहां अच्छा खेल दिखाया है. मैं लंबे वक्त तक कप्तानी करने के लिए तैयार.’ विराट कोहली की गैर-हाज़िरी में रोहित को एशिया कप में वनडे टीम की कमाल सौंपी गई थी.

इसके साथ ही रोहित ने टीम की तारीफ करते हुए कहा, हमने पूरे टूर्नामेंट में बहुत अच्छा क्रिकेट खेला जिसका ईनाम हमें मिला. इस तरह मैच खेले जाते हैं और मैं पहले भी ऐसे मैचों का हिस्सा रहा हूं. लेकिन सारा श्रेय लड़कों को जाता है जिन्होंने आखिर तक दबाव को झेला और फिर अंत में मैच फिनिश करना एक शानदार प्रयास रहा.’

रोहित ने साथ ही विरोधी टीम की भी तारीफ की और बोले, ‘बांग्लादेश ने बेमिसाल बल्लेबाज़ी की और हमें दबाव में ला दिया. लेकिन हम जानते थे कि जैसे-जैसे गेंद पुरानी होगी हम मैच में वापसी करेंगे. अच्छी टीम के साथ कप्तान हमेशा अच्छा दिखता है. लेकिन बिना बाकी 10 खिलाड़ियों के सपोर्ट के ये संभव नहीं था. इसलिए उन्हें श्रेय मिलना चाहिए.’

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch