Saturday , April 20 2024

दिल्ली में एक मंच पर साथ आएंगे कन्हैया, चंद्रशेखर, हार्दिक, जिग्नेश मेवाणी!

नई दिल्ली। केंद्र की सत्तासीन मोदी सरकार के खिलाफ एक बार फिर 12 दलों के यूथ विंग ने मोर्चा खोला है. देश के 12 दलों का यूथ विंग आगामी 8 अक्टूबर को दिल्ली के जंतर-मंतर पर बड़ा प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, ये सभी 12 यूथ विंग 8 अक्टूबर को मंडी हाउस से जंतर-मंतर तक पहले मार्च निकालेंगे, फिर बड़ा प्रदर्शन करेंगे.

जंतर-मंतर पर खास तैयारियां
यूथ विंग के इस प्रदर्शन के लिए दिल्ली के जंतर-मंतर पर खास तैयारियां की जा रही है. जंतर-मंतर पर प्रदर्शन के लिए एक खास मंच तैयार किया जा रहा है. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस प्रदर्शन में हजारों की संख्या में लोग इक्ट्ठा होंगे. इन 12 दलों में वहीं लोग शामिल है, जो पिछले कई मौकों पर एक साथ बैठकें कर चुके हैं. इसमें समाजवादी पार्टी और लेफ्ट की तमाम पार्टियां भी शामिल हैं.

एक मंच पर हार्दिक पटेल और कन्हैया कुमार
सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक, इस कार्यक्रम में गुजरात चुनावों में अहम भूमिका निभाने वाले हार्दिक पटेल और कन्हैया कुमार भी शामिल हो सकते हैं. इतना ही नहीं इस कार्यक्रम में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के उभरते दलित नेता चंद्रशेखर उर्फ रावण, जिग्नेश मेवानी को भी शामिल करने की योजना बनाई जा रही है.

2019 लोकसभा चुनावों पर नजर
सूत्रों का कहना है कि इस यूथ विंग का लक्ष्य 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों में बीजेपी की ताकत को तोड़ना है. जंतर-मंतर पर पीएम मोदी के खिलाफ मोर्चा खोलकर यूथ विंग इस बात को दिखाना चाहता है कि बीजेपी को परास्त करने के लिए महागठबंधन किया जा सकता है.

इस प्रदर्शन में यूनाइटेड यूथ फ्रंट की टीमें शामिल होंगी…
1. इंडियन यूथ कांग्रेस
2. ऑल इंडिया यूथ फ्रंट (CPI)
3. नेशनलिस्ट यूथ कांग्रेस (NCP)
4. समाजवादी युवाजन सभा (समाजवादी पार्टी)
5. ऑल इंडिया यूथ लीग (फॉरवर्ड ब्लॉक)
6. यूथ लीग (IUML)
7. लोकतांत्रिक युवा जनता दल
8. युवा राष्ट्रीय लोक दल
9. राष्ट्रीय जनता दल
10. जनता दल (सेक्युलर)
11. नेशनल कॉन्फ्रेंस (यूथ)
12. केरल कांग्रेस (M)
13. केरल कांग्रेस (J)
14. रिवोल्यूशनरी यूथ फ्रंट (RSP यूथ विंग)
15. डीएमके (शामिल होने पर संशय)

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch