Thursday , May 2 2024

अजीत अगरकर ने कहा- धोनी को रेस्ट देकर पंत को दो मौका, फैन्स हो गए नाराज

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद भारत को 5 वन-डे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है. वन-डे की शुरुआत 21 अक्टूबर से हो रही है, जिसके लिए अभी तक चयनकर्ताओं ने टीम का ऐलान नहीं किया है. ऐसे में भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने यह सुझाव दिया है कि टीम इंडिया को महेंद्र सिंह धोनी को रेस्ट देकर ऋषभ पंत को मौका देना चाहिए.

अजीत अगरकर का कहना है कि ऋषभ पंत वन-डे में महेंद्र सिंह धोनी की जगह ले सकते हैं. उन्होंने कहा, ‘मुझे विश्वास नहीं होता कि ऋषभ पंत वन-डे टीम का हिस्सा नहीं हैं.’ अगरकर का यह बयान उस समय आया है जब धोनी एशिया कप में बल्ले से असफल रहे हैं. हालांकि, अगरकर ने यह बात कहते हुए यह भी कहा कि महेंद्र सिंह धोनी को अब भी बेस्ट फिनिशर हैं. लेकिन उन्हें यह भी लगता है कि उनका अहम समय गुजर चुका है.

महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कुछ झलक आईपीएल 2018 में दिखाई थी, लेकिन वह इसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दोहरा नहीं सके. धोनी इंग्लैंड से साथ वन-डे सीरीज और एशिया कप में खराब प्रदर्शन के बाद से ही आलोचकों के निशाने पर हैं. वर्ल्ड कप 2019 केवल 7-8 महीने दूर है. ऐसे में महेंद्र सिंह धोनी की जगह दूसरे विकल्पों पर गौर करने की सलाह बढ़ रही हैं. भारत का मध्यक्रम भी लगातार अनिश्चितता की स्थिति में है. लिहाजा धोनी पर भी सवाल उठ रहे हैं.

अजीत अगरकर ने एक वेबसाइट से कहा, ‘मैं यकीन नहीं कर पा रहा हूं कि ऋषभ पंत वन-डे का हिस्सा नहीं है. इस समय धोनी को रेस्ट देकर पंत का मौका दिए जाने में कोई हर्ज नहीं है. मुझे आशा है कि जल्द ही ऐसा होगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ वन-डे सीरीज में पंत को मौका दिया जाएगा. टीम इंडिया को वेस्टइंडीज से 5 वन-डे खेलने हैं. एक बल्लेबाज के रूप में या विकेटकीपर के रूप में पंत को टीम में होना चाहिए. मैं जानता हूं कि धोनी क्या कर सकते हैं, फिर भी उन्हें कुछ मैचों के लिए रेस्ट देने में कोई हर्ज नहीं है.’

अजीत अगरकर के इस बयान के बाद फैन्स ने उन्हें जमकर ट्रोल किया.

इतना ही नहीं, फैन्स ने अगरकर के इस बयान की आलोचना तो की ही. साथ ही उन्हें उनके भी रिकॉर्ड याद दिलाए.

बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है, जब धोनी की आलोचना करने पर अजीत अगरकर ट्रोल हुए हैं. पिछले साल न्यूजीलैंड सीरीज के दौरान भी अगरकर ने धोनी को टी-20 से संन्यास की सलाह दी थी. उनके इस बयान के बाद भी अगकर की जमकर आलोचना हुई थी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch