Friday , April 26 2024

BSP- SP के बाद केजरीवाल का राहुल गांधी को झटका, बोले – मोदी को हराना है तो कांग्रेस को वोट न दें

नई दिल्‍ली। बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा के मुखिया अखिलेश यादव के बाद अब दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी कांग्रेसको झटका दिया है. केजरीवाल ने नॉर्थ वेस्ट दिल्ली के रोहिणी इलाके में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जो लोग नरेंद्र मोदी को हराना चाहते हैं, वो कांग्रेस को वोट न दें.

उन्‍होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री जो बन जाए, दिल्ली में सांसद आम आदमी पार्टी का बनाना. केजरीवाल ने लोगों से कहा कि अपने मोबाइल पर मेरा भाषण रिकॉर्ड कर लो और वॉट्सऐप पर फैला दो.

केजरीवाल ने कहा, “आज से 4 साल पहले 2014 में जनता ने दिल्ली से 7 सांसद बीजेपी के चुने थे फिर एक साल बाद जनता ने 2015 में 67 सीट देकर आम आदमी पार्टी की सरकार बनाई. अब जनता बताए कि किसने ज्यादा काम किया, आम आदमी पार्टी ने या बीजेपी वालों ने?” उन्‍होंने आगे कहा कि अगर दिल्ली में 7 सांसद आम आदमी पार्टी के होते तो दिल्ली में 10 गुना स्पीड से काम होता. हम संसद ठप्प कर देते लेकिन मेट्रो का किराया बढ़ने नहीं देते. हमारे सांसद होते तो दिल्ली में सीलिंग नहीं होती.

आपको बता दें कि शनिवार को ही सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस के साथ गठबंधन के लिए उन्होंने काफी इंतजार किया, लेकिन कांग्रेस की ओर से कोई जवाब नहीं आया. इसके बाद वह अब मायावती से बात करेंगे. इससे पहले मायावती भी मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस के साथ चुनाव में नहीं जाने की बात कह चुकी हैं. बता दें कि दिल्ली की लोकसभा सीटों पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे पर बात नहीं बन सकी थी.

कांग्रेस पर बोला हमला

केजरीवाल ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, ”दिल्ली में बहुत लोग कहते हैं, पिछली बार गलती कर दी, अब आम आदमी पार्टी को वोट देंगे. लोग कहते हैं कि राहुल गांधी को वोट नहीं देना चाहते. प्रधानमंत्री जो बन जाए, दिल्ली में सांसद आम आदमी पार्टी का बनाना है. दिल्ली में आम आदमी पार्टी ही विकल्प है.” केजरीवाल ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जो लोग मोदी को हराना चाहते हैं वो कांग्रेस को वोट न दें और जो बीजेपी को हराना चाहते हैं वो आम आदमी पार्टी को वोट दें.

केजरीवाल ने कहा, ” 2014 में 46% वोट बीजेपी, 33% वोट आम आदमी पार्टी और 15% वोट कांग्रेस को मिला था लेकिन बीजेपी और आरएसएस के लोग आम आदमी पार्टी को कोस कर बीजेपी के 10% कम करना चाहते हैं. इससे बीजेपी को 36% वोट मिलेंगे, 10% वोट कांग्रेस को मिला तो बीजेपी जीत जाएगी। लेकिन जनता याद रखे कि यही 10% वोट आम आदमी पार्टी को मिला तो 7 सीट आम आदमी पार्टी जीत जाएगी”

गिनाई दिल्‍ली सरकार की उपलब्‍धियां

एक चुनावी सभा की तरह केजरीवाल दिल्ली सरकार के कामकाज गिनाना नहीं भूले. उन्होंने कहा, ”साढ़े 3 में बिजली के दाम कम किए और देश में सबसे सस्ती बिजली दिल्ली में मिलती है. सरकारी स्कूल बढ़िया हुए, सरकारी अस्पताल में फ्री इलाज हुआ, मुफ्त पानी दिया और अब सरकारी सुविधाओं की घर-घर डिलीवरी शुरू की लेकिन एक काम जनता बताए जो बीजेपी सांसदों ने किए.

बीजेपी सांसद एलजी के पास जाकर मेरे हर काम में रोड़ा अटकाते थे. हर झुग्गी वाले को मकान देना चाहता हूं लेकिन बीजेपी सांसदों ने फाइल रुकवा दी फिर हम एलजी के पास गए और अब हर झुग्गी वाले को मकान देंगे.” जनसभा के दौरान आम आदमी पार्टी के कई विधायक, कार्यकर्ता और राज्यसभा सांसद भी मौजूद रहे.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch