Thursday , May 2 2024

विजय और नायर के बयान से बीसीसीआई हुआ नाराज, देना पड़ सकता है जवाब

टेस्ट टीम से बाहर होने के बाद करुण नायर और मुरली विजय ने मीडिया में अपनी बात रखी थी और कहा था कि भारतीय चयनकर्ताओं ने उनसे किसी तरह की बात नहीं की थी. दोनों के इस बयान से बीसीसीआई नाराज है और अब उनसे उनके बयान को लेकर स्पष्टीकरण मांग सकता है.

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक विजय और नायर दोनों ने केंद्रीय अनुबंधित क्रिकेटरों के लिए बने नियमों का उल्लंघन किया है. न तो चयन समिति और न ही बीसीसीआई अधिकारियों को उनकी मीडिया के सामने की गयी टिप्पणी पसंद आयी.

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, ‘‘विजय और करूण ने चयन नीति पर बोलकर अच्छा नहीं किया. यह कॉन्ट्रैक्ट का उल्लघंन है. सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के अनुसार कोई भी खिलाड़ी हाल में खत्म हुए दौरे के बारे में 30 दिन तक कुछ नहीं बोल सकता. हैदराबाद में 11 अक्टूबर को सीओए की बैठक है और वहां इस मुद्दे को उठाया जा सकता है.’’

हाल में नायर और विजय दोनों ने मीडिया में चयन समिति पर ‘संवाद की कमी’ का आरोप लगाया था जबकि मुख्य चयनकता प्रसाद ने इस आरोप से इनकार किया था.

सीओए प्रमुख विनोद राय ने शनिवार को बैठक के बाद कहा, ‘‘यह सब बकवास है. चयन समिति की ओर से इस तरह का मामला नहीं आया है. हमारी चयन समिति स्वतंत्र कार्य करती है. जहां तक विजय और करूण के बयानों का संबंध है तो हमने उन पर फैसला करने का अधिकार चयनकर्ताओं पर छोड़ दिया है.’’

करूण को इंग्लैंड में पूरी पांच मैचों की सीरीज में टीम में शामिल नहीं किया गया जबकि विजय को इंग्लैंड के खिलाफ पहले तीन टेस्ट मैचों के बाद बाहर कर दिया गया और फिर वह एसेक्स के लिये तीन मैच खेलने चले गये.

पता चला है कि चयनकर्ताओं को नायर के बजाय विजय के बयान से ज्यादा दुख हुआ है क्योंकि वह काफी अनुभवी हैं.

एक अन्य अधिकारी ने कहा, ‘‘अगर विजय को बताया गया नहीं होता तो वह एसेक्स के लिए काउंटी में नहीं खेला होता. वह सच्चाई नहीं बयां कर रहा.’’

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch