Friday , May 3 2024

PAK vs AUS: हफीज के शतक के बाद बड़े स्कोर की ओर पाकिस्तान

सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज की शानदार शतकीय पारी के बाद पाकिस्तान ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच के शुरूआती दिन स्टंप तक तीन विकेट पर 255 रन बना लिए हैं.

टॉस जीत कर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान को हफीज (126) और इमाम उल हक (76) ने 205 रन की साझेदारी शानदार शुरूआत दिलायी. दोनों ने टी तक ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को सफलता से महरूम रखा. दिन के अंतिम सेशन में स्पिनर नैथन लियोन ने पारी के 63वें ओवर में इमाम उल हक का विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को पहली सफलता दिलायी.

अपने टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने के दौरान इमाम उल हक ने 188 गेंद का सामना किया और सात चौके तथा दो छक्के लगाये.

दो साल के बाद टीम में वापसी कर रहे हफीज ने करियर की पारी के 57वें ओवर में जॉन होलैंड (72 रन पर एक विकेट) की गेंद पर दो रन लेकर करियर का 10वां टेस्ट शतक पूरा किया. तेज गेंदबाज पीटर सिडल (23 रन पर एक विकेट) ने LBW कर उनकी 126 रन की पारी का अंत किया. हालैंड ने अजहर अली (18) को आउट कर टीम को तीसरी सफलता दिलायी.

स्टंप तक हैरिस सोहेल 15 और नाइटवॉचमैन मोहम्मद अब्बास एक रन बनाकर खेल रहे थे.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch