Thursday , March 28 2024

यूपी: आमरण अनशन कर रहे महंत परमहंस दास की हालत बिगड़ी, पीजीआई में भर्ती

लखनऊ। राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर आमरण अनशन कर रहे महंत परमहंस दास की तबियत बिगड़ने पर रविवार देर रात पीजीआई में भर्ती कराया गया। महंत की तबियत ज्यादा खराब होने की वजह से उन्हें पोस्ट ऑफ आईसीयू में रखा गया है। बताया जा रहा है कि सीएम योगी उन्हें देखने के लिए पीजीआई आ सकते हैं।

पीजीआई में भर्ती होने के बाद पीजीआई परिसर में भारी संख्या में प्रशासन और पुलिस के अफसर मौजूद है। अनसन पर बैठे परमहंस की तबियत बिगड़ने पर रविवार को पुलिस ने उन्हें उठा ले गई थी। पहले फैज़ाबाद में उन्हें भर्ती कराया गया। रात में हालात बिगड़ने पर प्रशासन ने उन्हें आनन फानन पीजीआई लाकर भर्ती कराया। पीजीआई निदेशक डॉ. राकेश कपूर की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है।

आपको बता दें कि रविवार रात औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना महंत परमहंस दास से मिलने पहुंचे थे। महंत से मिलकर जैसे ही सतीश महाना अनशन स्थल से जैसे ही रवाना हुए, भारी संख्या में पुलिस बल वहां पहुंचने लगा। बड़ी संख्या में फोर्स को देख कर लोगों को अंदेशा हो गया था कि महंत परमहंस दास का अनशन जबरन तुड़वाने की तैयारी हो गई है। जब तक लोग कुछ समझ पाते उससे पहले पुलिस अधिकारियों की टीमें अनशन स्थल पर पहुंची और देखते-देखते चार जवान सादी वर्दी में आगे बढ़े और उन्होंने महंत को यह कहते हुए कि बाबा तबीयत खराब हो गई स्थल से उठा लिया  एंबुलेंस में बैठा दिया।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch