Thursday , May 2 2024

विजय हजारे ट्रॉफी: मिजोरम पर धमाकेदार जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंची बिहार

विजय हजारे ट्रॉफी में धमाकेदार प्रदर्शन कर रही बिहार क्रिकेट टीम ने मिजोरम को 9 विकेट से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. प्लेट ग्रुप में शामिल बिहार की आठ मैचों में से यह सातवीं जीत थी जबकि एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला.

मिजोरम की टीम ने इस मुकाबले में टॉस जीत कर पहले बल्लबाजी करते हुए 27 ओवर में महज 83 रन बनाकर ऑलआउट हो गई जिसे बिहार की टीम ने 15.4 ओवर में ही एक विकेट खोकर इस लक्ष्य को पूरा कर लिया.

बिहार के लिए एकमात्र विकेट कुमर मृदुल के रूप में गिरा. मृदुल सिर्फ पांच रन ही बना सके. बिहार के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज विकास रंजन ने 50 गेंदों में नाबाद 59 रनों की पारी खेली जिसमें नौ चौके शामिल रहे. वहीं बाबुल कुमार ने 16 गेंदो का सामना करते हुए 17 रन बनाए जिसमें चार चौके शामिल थे.

इससे पहले मिजोरम की टीम बल्लेबाजी में पूरी तरह से नाकाम रही थी. मिजोरम की तरफ से दोनों ओपनर बल्लेबाजों को छोड़कर एक भी खिलाड़ी दहाई के आंकड़े को भी पार नहीं कर सके. मिजोरम के लिए सबसे अधिक अखिल राजपूत ने 43 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 65 गेंदों का सामना किया.

अखिल के अलावा माइकल लालरेकिमा ने 34 गेंद में 18 रन बनाए.

बिहार के लिए सबसे अधिक केशव कुमार ने चार विकेट लिए जबकि आशुतोष अमन को तीन विकेट मिला. वहीं समर कादरी और अरुनय सिंह को एक-एक सफलता मिली.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch