Thursday , May 2 2024

युवराज सिंह की मां शबनम सिंह को लगा 50 लाख का चूना

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज क्रिकेटर युवराज सिंह की मां शबनम सिंह को पोंजी स्किम में पैसा लगाना मंहगा पड़ा गया है. मुंबई मिरर में छपी रिपोर्ट के मुताबिक शबनम सिंह ने इस स्किम में करीब अपने 50 लाख रुपए गंवा दिए.

मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की मुंबई ब्रांच कर रही है. रिपोर्ट के मुताबिक शबनम ने इस स्किम में करीब एक करोड़ रुपए निवेश किए थे, लेकिन उन्हें आधी रकम ही वापस मिली पाई.

इस स्किम के तहत उन्हें 84 प्रतिशत रिर्टन का वादा किया गया था जिससे उन्हें करीब सात लाख रुपए प्रति माह मिलने थे. पोंजी कंपनी ने ये पैसा बिटकाइन के साथ कई तरह की स्कीम में लगाने के लिए लिया था. इसके अलावा पोंजी स्किम के तार शेल कंपनियों और हवाला कारोबार से भी जुड़े हो सकते हैं.

शबनम की शिकायत के बाद ईडी ने प्रीवेशन ऑफ मनी लॉंड्रिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है और वो ठगे गए निवेशकों के खातों की भी जांच कर रही है. हालांकि अभी तक किसी को हिरासत में नहीं लिया गया है.

ईडी के एक अधिकारी के मुताबित यह घोटाला करीब 700 करोड़ रुपए से अधिक का हो सकता है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch