Friday , May 17 2024

विकास बहल मामले पर ऋतिक ने तोड़ी चुप्पी, कहा- दुर्व्यवहार के दोषी के साथ काम करना नामुमकिन

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर नाना पाटेकर और तनुश्री विवाद के बाद हाल ही में ‘क्वीन’ फेम डायरेक्टर विकास बहल पर एक महिला ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. यह महिला फिल्म ‘बॉम्बे वेलवेट’ में क्रू मेंबर थी. बता दें कि विकास बहल ‘बॉम्बे वेलवेट’ के को-प्रोड्यूसर थे. महिला ने आरोप लगाया कि बॉम्बे वेलवेट के एक प्रोमोशनल टूर के दौरान विकास ने उनके साथ छेड़-छाड़ की. अब इस मामले पर बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन ने भी अपनी चुप्पी तोड़ी है. बता दें कि ऋतिक अभी ‘सुपर 30’ फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं, जिसके डायरेक्टर विकास बहल हैं.

ऋतिक रोशन ने इस मामले को लेकर अपने ट्विटर अकाउंट से एक स्क्रीन शार्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है, ‘मेरे लिए किसी भी उस व्यक्ति के साथ काम करना नामुमकिन है, यदि वो इस तरह के दुर्व्यवहार का दोषी है. मैं अभी दूर हूं और मेरे पास केवल छिटपुट जानकारियां पहुंच रही है.  मैंने ‘सुपर30’ के निर्माता से स्पष्ट तथ्यों का आकलन करने और जरूरत होने पर ठोस कदम उठाने को कहा है. यह ऐसी बात नहीं है, जिसे कार्पेट के नीचे दबाया जा सकता है या साफ किया जा सकता है. सभी सिद्ध अपराधियों को दंडित किया जाना चाहिए और सभी शोषित लोगों को अधिकार दिया जाना चाहिए और बोलने की ताकत दी जानी चाहिए.’

 

 

आपको बता बता दें कि महिला के मुताबिक यह घटना 5 मई, 2015 की है. इस घटना के पांच महीने बाद वो अनुराग कश्यप के पास गई और उस दिन हुई सभी बातें बताई. लेकिन अनुराग ने इस मामले पर नहीं किया. इसके बाद कई महीनों तक विकास उन्हें परेशान करते रहे, जिसके कारण तंग आकर उन्होंने नौकरी छोड़ दी. बता दें कि अनुराग कश्यप ‘बॉम्बे वेलवेट’ के डायरेक्टर थे.

अब जब यह मामला में चर्चा में आया है तो अनुराग ने इस मामले पर ट्विटर पर दो पेज की एक बयान पेश की है, जिसमें उन्होंने कहा है, ‘उस समय उन्हें जो कानूनी सलाह दी गई थी, उसके अनुसार मैंने काम किया. अब मैं जब उन मामलों पर गंभीरता से सोच रहा हूं तो मैं कह सकता हूं कि मुझे गलत सलाह दी गई थी. हालांकि हमारे पास लिमिटेड ऑप्शंस थे फिर भी हमने मजबूत नैतिक रुख अपनाते हुए विकास बहल को ऑफिस कैम्पस से दूर कर दिया था और उनसे सिग्नेचर करने के अधिकार ले लिए गए थे.’

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch