Tuesday , April 30 2024

जिन लोगों ने पीएम मोदी को चुनाव जितवाया, उन पर हमले हो रहे हैं: मायावती

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री एवं बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की मुखिया मायावती ने उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों पर गुजरात में हो रहे हमलों की निंदा करते हुए कहा है कि जिन लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी को वाराणसी से चुनाव जितवाया, आज उन पर हमले हो रहे हैं. यह बेहद दुखद है. मायावती ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा कि उन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी से हमलावरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

बता दें कि गुजरात में 14 महीने की बच्ची से बलात्कार की घटना के बाद उत्तर भारतीयों को निशाना बनाया जा रहा है. इस संबंध में सोमवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी से बात की और प्रदेश के लोगों के लिए सुरक्षा मांगी. गुजरात के मुख्यमंत्री से बातचीत के बाद योगी ने कहा कि जो लोग विकास नहीं चाहते, वे अफवाह फैलाकर सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं.

इस बीच, बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने कहा है कि गठबंधन में उनकी पार्टी सीटों के लिए भीख नहीं मांगेगी.गठबंधन नहीं होने पर अकेले अपने बलबूते चुनाव लड़ती रहेगी. इसके लिए उन्हें कांग्रेस और बीजेपी सरकारों से चाहे कितनी भी प्रताड़ना क्यों न झेलनी पड़े, मगर बीएसपी न टूटेगी न झुकेगी.

मायावती ने कहा, “बीएसपी हर सत्ता और षड्यंत्र का सामना करते हुए सत्ता की मास्टर चाबी प्राप्त करके ‘अपना उद्घार स्वयं करने’ के मिशनरी लक्ष्य को पाने का जीतोड़ प्रयास करती रहेगी. कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही बीएसपी और इसके नेतृत्व को राजनीतिक तौर पर कमजोर करने के लिए हर तरह के हथकंडे का इस्तेमाल करती हैं. चुनाव के समय इनका यह प्रयास और अधिक विषैला हो जाता है. इससे सावधान रहने की जरूरत है.”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch