Thursday , May 2 2024

डेब्यू टेस्ट में नर्वस नाइंटीज के शिकार हुए फखर जमां, सरफराज भी 94 रन पर आउट

अबु धाबी। ऑस्ट्रेलिया ने नाथन लॉयन (4/78) और मार्नस लाबुसंचांगे (3/45) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट के पहले दिन 282 रन पर समेट दिया. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया को भी शुरुआत में ही दो झटके लग गए हैं. उसने 20 रन बनाने में दो विकेट गंवा दिए हैं. इस तरह शेख जायेद स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन खेल लगभग बराबरी पर खत्म हुआ. यह दोनों टीमों के बीच दो मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट है. पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था.

अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाया पाकिस्तान
मैच की शुरुआत पाकिस्तान के मनमुताबिक हुई. उसने मंगलवार को टॉस जीता और पहले बैटिंग की. उसने एक विकेट पर 57 रन बना लिए थे. लेकिन इसके बाद नाथन लॉयन ने महज छह गेंद के अंतराल में चार विकेट लेकर खेल बदल दिया. देखते ही देखते स्कोर पांच विकेट पर 57 रन हो गया. ऑफ स्पिनर लॉयन ने पहले तीन ओवर मेडन फेंके. फिर अजहर अली (15), हैरिस सोहैल, असद शफीक और बाबर आजम को आउट किया.

सोहैल ने गोल्डन और बाबर ने ‘सिल्वर डक’ बनाया 
हैरिस सोहैल, असद शफीक और बाबर आजम तीनों ही खाता नहीं खोल सके. हैरिस सोहैल पहली ही गेंद पर आउट हो गए. इस तरह उन्होंने गोल्डन डक बनाया. शफीक और बाबर ने अपने नाम के साथ सिल्वर डक जुड़वाया. सिल्वर डक, यानी बल्लेबाज बिना खाता खोले आउट हुआ और वह सिर्फ दो गेंद का सामना कर सका.

फखर जमां और सरफराज की शानदार पारियां 
57 रन पर पांच विकेट गंवा चुके पाकिस्तान को कप्तान सरफराज अहमद (94)और ओपनर फखर जमां (94) ने संभाला. दोनों ने टीम को 204/5 के स्कोर तक पहुंचाया. यहां मार्नस लाबुसंचांगे ने फखर को एलबीडब्ल्यू कर शतक पूरा करने से रोक दिया. मार्नस का अगला शिकार बिलाल आसीफ (12) बने. इसके बाद उन्होंने ही सरफराज को भी शतक से छह रन दूर आउट कर पवेलियन भेज दिया. यासिर शाह ने 28 और मोहम्मद अब्बास ने 10 रन बनाए. मिचेल स्टार्क ने दो और मिचेल मार्श ने एक विकेट लिया.

अब्बास ने बिगाड़ी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत 
पाकिस्तान को 300 रन के भीतर समेटने के बाद बैटिंग करने उतरे ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी खराब रही. पाकिस्तान के गेंदबाज मोहम्मद अब्बास ने चार ओवर के स्पेल में दो विकेट झटककर अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दी. अब्बास ने 16 के कुल स्कोर पर उस्मान ख्वाजा (3) को विकेट के पीछे सरफराज अहमद के हाथों आउट कराया. चार रन बाद उन्होंने नाइटवॉचमैन पीटर सिडल (4) को पवेलियन भेजा. इसी के साथ दिन का खेल समाप्त करने की घोषणा कर दी गई.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch