Thursday , May 2 2024

VIDEO: लाइव शो में मार्क वॉ ने लिया फखर जमां का नाम गलत, हंसी नहीं रोक पाए ब्रेट ली

नई दिल्ली। पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर जमां ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार (16 अक्टूबर) को टेस्ट कैप हासिल कर ली है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने खेल के पहले ही दिन शानदार शुरुआत करते हुए 94 रनों की पारी खेली. शेख जायद स्टेडियम में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की. ओपनर फखर जमां ने टेस्ट डेब्यू करते हुए बढ़िया पारी खेली. 57 रन पर पांच विकेट गंवा चुके पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने भी 94 रनों की पारी खेली. दोनों ने टीम को 204/5 के स्कोर तक पहुंचाया.

मार्नस लाबुसंचांगे ने फखर को एलबीडब्ल्यू कर शतक पूरा करने से रोक दिया. लंच के बाद मैच के बारे में बात करते हुए मार्क वॉ ने लाइव शो के दौरान फखर जमां के नाम का गलत उच्चारण कर दिया. इसके बाद वहां बैठे ब्रेट ली की हंसी फूट पड़ी. मार्क वॉ को अपनी गलती का अहसास हुआ और उन्होंने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली से उनके नाम का सही उच्चारण पूछा.

ब्रेट ली ने बताया कि वह लगभग सही उच्चारण के करीब हैं. बाद में वॉ ने उन्होंने अपनी गलती को यह कहकर दूर करने की कोशिश की कि जमां ने बैकफुट पर शानदार शॉट खेला. सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो गया था. ब्रेट ली ने भी इस वीडियो को अपने टि्वटर हैंडिल से शेयर किया है.

बता दें कि फखर जमां ने पाकिस्तान के लिए 23 वन-डे खेले हैं. उन्होंने 59 की औसत से 1121 रन बनाए हैं. उनका अधिकतम स्कोर नाबाद 210 रन है. वन-डे में उनका औसत 22 मैचों में 30 से ऊपर है. इस साल के शुरू में वह वन-डे में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे. उन्होंने यह उपलब्धि 18 पारियों में हासिल की थी. जबकि विवियन रिचर्ड्स, केविन पीटरसन, जोनाथन ट्रोट, क्विंटन डिकॉक और बाबर आजम ने 21-21 पारियों में एक हजार रन बनाए हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch