Thursday , March 28 2024

माया के बंगले में घुसते ही शिवपाल बोले- अखिलेश की हैसियत पता चलेगी

लखनऊ। सपा से बगावत कर समाजवादी सेकुलर मोर्चा बनाने वाले शिवपाल यादव बुधवार को अपने नए सरकारी बंगले में गृह प्रवेशकिया. इस बंगले में शिवपाल से पहले मायावती रहती थीं. बुधवार को गृहप्रवेश के दौरान शिवपाल ने भतीजे अखिलेश यादव पर जमकर हमला बोला. शिवपाल ने आजतक से बातचीत में कहा कि अखिलेश यादव से कहीं ज्यादा योगदान समाजवादी पार्टी को बनाने में मेरा है. हम ही समाजवादी पार्टी हैं और हम सेकुलर भी हैं.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के द्वारा समाजवादी सेकुलर मोर्चा को बीजेपी की बी टीम कहे जाने पर भड़के शिवपाल ने कहा कि अखिलेश यादव को मुझे बीजेपी की बी टीम कहने का कोई अधिकार नहीं है. अभी जहां-जहां चुनाव हो रहे हैं वहां समाजवादी पार्टी की हैसियत क्या है पता चल जाएगा.

शिवपाल ने कहा,’ मैंने मुलायम सिंह यादव के आशीर्वाद से ही समाजवादी सेकुलर मोर्चा बना बनाया है. नेता जी का आशीर्वाद हमारे साथ हमेशा रहा है और आगे भी रहेगा. उन्होंने दावा किया कि 2019 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी सेकुलर मोर्चा के बिना केंद्र में कोई सरकार नहीं बनेगी. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव में हमारा जलवा दिखेगा.

शिवपाल ने कहा कि बीजेपी ने मुझे सरकारी बंगला देकर कोई मेहरबानी नहीं की है मेरे ऊपर खतरा था एलआईयू की रिपोर्ट थी. मैं 5 बार का विधायक हूं सबसे सीनियर हूं और मुझे छोटा सा फ्लैट दिया गया था. यही वजह है कि मुझे यह बंगाला आवंटित किया गया है. उन्होंने कहा कि शासन ने तो हम से नीचे और कम अनुभव वाले लोगों को बड़े-बड़े बंगले दे रखे हैं इसलिए यह आरोप गलत है.

शिवपाल ने कहा कि नवरात्र अच्छा वक्त होता है इसीलिए हम लोगों ने गृह प्रवेश के लिए यह दिन चुना है. ये घर होगा और यहीं पर पार्टी के लोगों से मिलूंगा. उन्होंने कहा, ‘मैं सभी दूसरे दलों के ऐसे लोगों को जोड़ रहा हूं जो अपने दलों में उपेक्षित हैं. समाजवादी और गांधीवादी लोगों का एक गठजोड़ बनेगा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch