Saturday , April 27 2024

बरेली: बेड पर बीड़ी पी रहा था मरीज, अचानक लग गई आग- हुई दर्दनाक मौत

बरेली: बरेली के जिला अस्पताल में बड़ी लापरवाही सामने आई है. जहां अस्पताल के हड्डी रोग विभाग में आग लगने से एक मरीज की दर्दनाक मौत हो गई. अचानक लगी आग से अस्पताल में अफरातफरी मच गई. वार्ड में भर्ती मरीज जान बचाकर भागने लगे.

बेड पर गिरी सुलगती हुई बीड़ी और लग गई आग

दरअसल 108 एंबुलेंस ने कुछ दिनों पहले एक अज्ञात मरीज को कुछ दिनों पहले जिला अस्पताल में भर्ती कराया था. जिसे बाद में आर्थो वार्ड में रेफर कर दिया गया था. उसी वार्ड में भर्ती मरीजों ने बताया कि देर रात करीब 3 से 4 बजे के बीच एक मरीज अपने बेड पर बीड़ी पीने लगा. इसी दौरान सुलगती हुई बीड़ी उसके बेड पर गिर गई. देखते ही देखते चादर और गद्दे ने आग पकड़ ली. उस दौरान ज्यादातर मरीज सो रहे थे. वार्ड में धुआं भरने लगा तो नींद से जागे मरीज जान बचाने को इधर-उधर भागने लगे. अस्पताल में भर्ती मरीजों ने ही किसी तरह आग पर काबू पाया. आग से मरीज के दोनों पैर बुरी तरह जल गए जिससे उसकी मौत हो गई.

सीएमएस के. एस गुप्ता ने दिए जांच के आदेश
इस मामले पर सीएमएस के. एस गुप्ता का कहना है कि मरीज के दोनों पैरों में सेफ्टिक भी था और वो काफी कमजोर भी था काफी दिनों से बीमार भी था. जिस समय आग लगी घटना है उस वक्त स्टाफ अंदर था और मरीज अकेले वार्ड में था. जांच कमेटी बना दी गयी है जांच रिपोर्ट के बाद आगे कार्यवाई की जाएगी.

पहले भी कई मरीजों की लापरवाही से हो चुकी है मौत

ऐसा नहीं कि अस्पताल में लापरवाही का ये कोई पहला मामला हो. हालत ये है कि यहां आने वाले मरीजों को कभी लूट लिया जाता है तो कभी इलाज के अभाव में मरीज की मौत हो जाती है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch